Sports Top Headlines: भारत ने विंडीज को 224 रनों से हराया, यहां पढ़े खेल जगत की सभी बड़ी खबरें

Sports Top Headlines: भारत ने विंडीज को चौथे वनडे में 224 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-1 बढ़त बना लिया, पढ़ें तमाम बड़ी खेल खबरें...

By सुमित राय | Published: October 30, 2018 07:18 AM2018-10-30T07:18:43+5:302018-10-30T07:18:43+5:30

sports top headlines news in hindi 30th october 2018 and india vs windies update | Sports Top Headlines: भारत ने विंडीज को 224 रनों से हराया, यहां पढ़े खेल जगत की सभी बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन्स

googleNewsNext

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अंबाती रायुडू के शतक के बाद खलील अहमद और कुलदीप यादव की तूफानी गेंदबाजी से भारत ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में वेस्टइंडीज को 224 रन से रौंदकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली। (यहां पढ़े पूरी खबर)

रोहित शर्मा ने तोड़े सचिन तेंदुलकर के ये दो रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए अपने करियर का 21वां वनडे शतक ठोका। इस दौरान इस रोहित ने कई खास रिकॉर्ड अपने नाम किये। रोहित ने भारतीय पारी के 33वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। (यहां पढ़े पूरी खबर)

अंबाती रायुडू ने नंबर 4 की पोजीशन की पक्की!

रायुडू ने विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में 81 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रनों की पारी खेली। उन्होंने 80 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस धमाकेदार पारी के बाद रायुडू ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अपनी दावेदारी काफी मजबूती से पेश की है। (यहां पढ़े पूरी खबर)

यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूके धोनी, सिर्फ एक रन से रह गए पीछे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खराब फॉर्म का दौड़ लगातार जारी है और विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में भी सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए। इस कारण वो 10 हजार वनडे रन भी पूरे नहीं कर पाए। धोनी टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए अपने 10 हजार वनडे रन पूरे करने से सिर्फ एक रन पीछे रह गए। (यहां पढ़े पूरी खबर)

एशियन गेम्स में इस बॉक्सर ने जीता था मेडल, अब बेच रहा आइसक्रीम

एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले बॉक्सर दिनेश कुमार कर्ज चुकाने के लिए इन दिनों हरियाणा के भिवानी की सड़कों पर आइसक्रीम बेचने के लिए मजबूर हैं। दिनेश ने 2010 में एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था।(यहां पढ़े पूरी खबर)

टी20: पाक ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया का किया सूपड़ा साफ

सलामी बल्लेबाज बाबर आजम के अर्धशतक और लेग स्पिनर शादाब खान के तीन विकेट की मदद से पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 33 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 क्रिकेट श्रृंखला 3-0 से जीत ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की किसी श्रृंखला में पहली बार पाकिस्तान ने सारे मैच जीते हैं। (यहां पढ़े पूरी खबर)

बॉल टेम्परिंग: रिपोर्ट में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के रवैये की आलोचना

गेंद से छेड़खानी मसले की एक समीक्षा रिपोर्ट में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ‘अभिमानी’ और ‘दूसरों पर काबू करने वाले’ रवैये की निंदा की और कहा कि इसी वजह से जीत के लिये खिलाड़ी धोखेबाजी तक पर आमादा हो गए। (यहां पढ़े पूरी खबर)

Open in app