Sports Top Headlines: भारत ने सातवीं बार किया एशिया कप पर कब्जा, साइना नेहवाल कोरिया ओपन से हारकर बाहर

Sports Top headlines: खेल की कौन सी खबरें रहीं 28 सितंबर को सुर्खियों में और आज किन खबरों पर रहेगी नजर, जानिए...

By सुमित राय | Published: September 29, 2018 7:34 AM

Open in App

नई दिल्ली, 29 सितंबर। भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2018 के फाइनल में बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा किया। इससे पहले साल 2016 में भी भारत ने एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश को हराया था। वहीं कोरिया ओपन बैडमिंटन में भारत की साइना नेहवाल को निराशा हाथ लगी।

भारत ने बांग्लादेश को हरा 7वीं बार किया एशिया कप पर कब्जा

लिटन दास (121) की शतकीय पारी के बावजूद भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर एशिया कप का खिताब सातवीं बार अपने नाम कर लिया। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को शानदार शुरुआत के बाद भी 222 पर रोक दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने 223 रनों के लक्ष्य को आखिरी गेंद पर सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। (पढ़ें पूरी खबर)

कोरिया ओपन: साइना नेहवाल क्वॉर्टर फाइनल में हार कर बाहर

लंदन ओलंपिक (2012) में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकीं और इसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में विमेंस सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल कोरिया ओपन से बाहर हो गई हैं। इसी के साथ इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। (पढ़ें पूरी खबर)

विजय हजारे ट्रॉफी: गंभीर की धमाकेदार पारी से दिल्ली की बड़ी जीत

कप्तान गौतम गंभीर (151) की धमाकेदार पारी की बदौलत दिल्ली ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में केरल को 165 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट खोकर 392 रन बनाए। बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी केरल की टीम पूरे 50 ओवर खेल कर भी लक्ष्य के करीब भी नहीं पहुंच पाई और आठ विकेट पर 227 रन ही बना सकी। (पढ़ें पूरी खबर)

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच पर वेस्टइंडीज की नजर

भारत के दौरे पर तैयारी का पर्याप्त मौका नहीं मिलने पर वेस्टइंडीज दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच में परिस्थितियों से अच्छी तरह सामंजस्य बिठाने की कोशिश करेगा। (पढ़ें पूरी खबर)

विजय हजारे ट्रॉफी: बंगाल ने असम को दी मात, सेना और त्रिपुरा भी जीते

बंगाल ने शुक्रवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप सी के मुकाबले में असम को पांच विकेट से हराकर चार मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम 35.5 ओवर में 150 पर आउट हो गयी। बंगाल ने इस लक्ष्य को 25.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। (पढ़ें पूरी खबर)

एशिया कप: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की हुई सर्जरी

चोट के कारण एशिया कप फाइनल से बाहर हुए बांग्लादेश के स्टार  ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की घर वापसी के बाद बाएं हाथ की अंगुली की सर्जरी हुई है। 31 वर्षीय शाकिब ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर अपनी सर्जरी के बाद की अपनी अस्पताल की तस्वीर शेयर की है।  (पढ़ें पूरी खबर)

विमेंस वर्ल्ड टी20 के लिए भारतीय टीम की घोषणा, हरमनप्रीत कौर को कमान

विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर वेस्टइंडीज में इस साल होने वाले विमेंस वर्ल्ड टी20 में भारतीय टीम की कप्तान होंगी। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी। यह टूर्नामेंट 9 नवंबर से 24 नवंबर के बीच खेला जाना है। (पढ़ें पूरी खबर)

अब अंडर-19 एशिया कप कप मचाएगा धमाल, भारत समेत खेलेंगी ये आठ टीमें

अभी सीनियर टीम का एशिया कप खत्म भी नहीं हुआ है कि अंडर-19 टीम का एशिया कप भी शुरू होने जा रहा है। बांग्लादेश की मेजबानी में अंडर-19 एशिया कप का आयोजन 29 सितंबर से 7 अक्टूबर तक होगा, जिनमें भारत और बांग्लादेश समेत कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। (पढ़ें पूरी खबर)

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने ठोके 148 गेंदों पर 257 रन, लगाए रिकॉर्ड 23 छक्के

ऑस्ट्रेलिया के डि ऑर्कि शॉर्ट ने स्थानीय जेएलटी वनडे कप में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के बीच शुक्रवार को खेले गये मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए लिस्ट-ए मैचों की तीसरी सबसे बड़ी पारी खेल दी। सि़डनी के हर्स्टविल ओवल मैदान पर खेले गये इस मैच में डि आर्कि ने 148 गेंदों पर रिकॉर्ड 257 रन बनाये। (पढ़ें पूरी खबर)

टॅग्स :एशिया कपरोहित शर्मासाइना नेहवालविजय हजारे ट्रॉफीगौतम गंभीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या