South Africa vs West Indies 2023: आईपीएल से पहले इस खिलाड़ी ने चौके और छक्के की झड़ी लगाई, अकेले वेस्टइंडीज टीम पर भारी

South Africa vs West Indies 2023: हेनरिच क्लासेन की नाबाद शतकीय पारी से दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 22, 2023 2:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देसीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।दूसरे मैच को वेस्टइंडीज ने जीता था।हेनरिच क्लासेन ने 10 दिन पहले जमकर बल्ले से तबाही मचाई। वेस्टइंडीज बॉलर पर टूट पड़े।

South Africa vs West Indies 2023: आईपीएल 2023 आगाज 31 मार्च से हो रहा है। सभी 10 टीम के खिलाड़ी अभ्यास से जुड़ गए हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन ने 10 दिन पहले जमकर बल्ले से तबाही मचाई। वेस्टइंडीज बॉलर पर टूट पड़े।

हेनरिच क्लासेन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे। हेनरिच ने केवल 61 गेंद में तबाही मचाई। 15 चौके और 5 छक्के की मदद से 119 नाबाद पारी खेली और टीम को सीरीज पर बराबरी पर ले आया। तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी। पहला मैच रद्द हो गया था और दूसरा वनडे  वेस्टइंडीज ने जीता था।

हेनरिच क्लासेन को प्लेयर ऑफ द सीरीज और प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। वेस्टइंडीज खिलाड़ी साई होप को भी प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार मिला। क्लासेन ने 61 गेंद की तूफानी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े। उन्होंने महज 54 गेंद में करियर का दूसरा शतक पूरा किया।

उन्होंने 30वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर छक्का और दो चौके लगाकर 123 गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज की पारी को 48.2 ओवर में 260 रन पर समेटने के बाद आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका ने लिये मार्को जानसेन, ब्योर्न फोर्टुइन और गेराल्ड कोएट्जे ने दो- दो विकेट लिये। वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 72 रन बनाए। टीम के लिए निकोलस पूरन (39) और जेसन होल्डर (36) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाये। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रही।

रायन रिकेल्टन, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डेर डूसन और कार्यवाहक कप्तान एडेन मार्कराम 87 रन तक पवेलियन लौट गये थे।   क्लासेन ने इसके बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ मन मुताबिक रन बनाये। उन्होंने डेविड मिलर (17) के साथ 55 रन की साझेदारी की और फिर जानसेन (43) के साथ 62 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की जीत सुनिश्चित कर दी। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने 50 रन देकर तीन विकेट लिये।

टॅग्स :आईपीएल 2023सनराइजर्स हैदराबादIPLदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या