क्रिकेट फैंस को राहत! दक्षिण अफ्रीका के 15 जुलाई से होने वाले वेस्टइंडीज दौरे की उम्मीद बरकरार

South Africa tour of West Indies: कोरोना संकट के बावजूद दक्षिण अफ्रीका पुरुष टीम का इस साल जुलाई में होने वाला वेस्टइंडीज दौरा होने की उम्मीद कायम है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2020 9:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीकी टीम को टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करना हैदक्षिण अफ्रीकी महिला और दक्षिण अफ्रीका ए टीम का वेस्टइंडीज दौरा स्थगित कर दिया गया है

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के अधिकारियों को उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका का इस साल टेस्ट और टी20 के लिए वेस्टइंडीज का दौरा होगा। इससे पहले बुधवार को दक्षिण अफ्रीका महिला टीम और पुरुष एक टीम का वेस्टइंडीज दौरा स्थगित कर दिया गया। 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला टीम को जमैका और त्रिनिदाद में पांच वनडे खेलने थे, जिसकी शुरुआत मई के अंत में होनी थी, जबकि पुरुष ए टीम को अपना दौरा जून में एंटीगा से शुरू करना था। लेकिन इन दोनों ही दौरों को कोरोना वायरस महामारी की वजह से स्थगित करना पड़ा। 

15 जुलाई से होना है दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज दौरा

क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव के हवाले से कहा गया है कि सीएसए के साथ इस साल 15 जुलाई से शुरू होने वाले सीनियर पुरुष टीम के दौरे की व्यवहार्यता को लेकर चर्चा दारी है। 

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में क्रिकेट समेत सभी खेल गतिविधियां ठप हैं। आखिरी क्रिकेट मैच दो महीने पहले 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी के खाली स्टेडियम में खेला गया था। 

इसके बाद से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला जा सका है। आलम ये है कि दुनिया की सबसे धनी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी कोरोना की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 44 लाख को पार कर गई है जबकि अब तक 2.98 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। दक्षिण अफ्रीका में इस वायरस से 12 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 219 की मौत हो चुकी है। हालांकि वेस्टइंडीज में इस वायरस के संक्रमण के बेहद कम मामले हैं, शायद यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका का दौरे कोरोना संकट के बावजूद होने की उम्मीद कायम है। 

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या