धोनी को टी-20 टीम से बाहर करने पर पहली बार बोले कोहली, दिया ये बड़ा बयान

एमएस धोनी को टी-20 टीम से बाहर किए जाने पर पहली बार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चुप्पी तोड़ी और खुलकर बोले।

By सुमित राय | Published: November 02, 2018 9:26 AM

Open in App

एमएस धोनी को टी-20 टीम से बाहर किए जाने पर पहली बार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चुप्पी तोड़ी और खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि धोनी ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए जगह बनाने के मद्देनजर आगामी टी20 में नहीं खेलने का फैसला किया है। बता दें कि धोनी को विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

कोहली ने धोनी को टी-20 टीम से बाहर करने पर सफाई देते हुए कहा कि धोनी वनडे टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे। उन्होंने खुद आगामी टी20 में नहीं खेलने का फैसला किया है, क्योंकि वो युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए टीम जगह बनाने के मद्देनजर यह फैसला किया है।

विंडीज के खिलाफ 3-1 से वनडे सीरीज में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि धोनी को टीम से बाहर रखने पर चयनकर्ता पहले ही सभी पहलुओं को स्पष्ट कर चुके हैं। मुझे लगता है कि जो कुछ हुआ था, चयनकर्ता वो सबकुछ बता चुके हैं।

कोहली ने कहा कि 'मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि टीम सेलेक्शन से पहले सेलेक्टर्स और धोनी के बीच बात हुई थी। हालांकि, मैं उस बातचीत का हिस्सा नहीं था। धोनी चाहते थे कि टी-20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत को ज्यादा मौके मिलने चाहिए।'

कोहली ने कहा कि 'मुझे लगता है कि इस मुद्दे को लेकर लोग जरूरत से ज्यादा ही चीजें सोच रहे हैं, धोनी वैसे भी हमारे लिए वनडे में रेगुलर खेलते ही हैं तो ये सिर्फ एक युवा खिलाड़ी की मदद के लिए किया गया फैसला है। बाकी जो लोग कह रहे हैं, ऐसी कोई बात है नहीं।'

बता दें कि भारतीय टीम ने गुरुवार को विंडीज को आखिरी मैच में 9 विकेट से हराकर 3-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया। इसके बाद भारतीय टीम को विंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलना है, जो 4, 6 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी।

टॅग्स :एमएस धोनीविराट कोहलीबीसीसीआईटी20भारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या