एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी नहीं, इस क्रिकेटर को बताया दुनिया में 'बेस्ट विकेटकीपर'

Sarah Taylor: एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी बल्कि इंग्लैंड की इस विकेटकीपर को बताया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 23, 2018 4:47 PM

Open in App

नई दिल्ली, 23 जून: टीम इंडिया के विकेटकीपर एमएस धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। धोनी की विकेटों के पीछे की चपलता कई बार बल्लेबाजों को पलक झपकते ही पविलियन की राह दिखा देती है।

लेकिन क्रिकेट इतिहास के एक और महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने इस चर्चा को एक नया मोड़ दे दिया है। गिलक्रिस्ट ने कहा है कि इंग्लैंड महिला टीम की विकेटकीपर सारा टेलर इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं

डरहम में खेले जा रहे वनडे मैच के दौरान गिलक्रिस्ट से टेस्ट मैच स्पेशल कार्यक्रम में विकेटकीपिंग को लेकर सवाल पूछा गया था। इस सवाल के जवाब में गिलक्रिस्ट ने इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर का नाम लिया।

पढ़ें: IPL-2016 में ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के आरोपों पर मैकलम ने तोड़ी चुप्पी

गिलक्रिस्ट ने कहा, 'मैंने अभी एक हफ्ते पहले ही ट्वीट किया था, वह इस समय दुनिया की (महिला या पुरुष)  सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।' गिलक्रिस्ट ने कहा, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग के दौरान कुछ मेहनत की और अब आप उसकी झलक सोशल मीडिया के जरिए देख सकते हैं।सारा टेलर ने हाल ही में एक मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी कप्तान वेन निकार्क को लेग स्टंप के बाहर से गेंद को पकड़ते हुए बिजली की फुर्ती से स्टम्पिंग की थी। सारा टेलर को लेगसाइड की स्टम्पिंग में महारत हासिल है। 

20 साल के गेंदबाज ने किया कमाल, 11 गेंदों पर झटके 5 विकेट, देखें वीडियो

गिलक्रिस्ट ने कहा, 'ये बहुत साहसिक बयान है, क्योंकि दुनिया में कई बेहतरीन विकेटकीपर हैं-महिला खेल में एलिसा हिली भी उनमें से एक हैं, जो लेग साइड की स्टम्पिंग में माहिर हैं।'

टॅग्स :एडम गिलक्रिस्टएमएस धोनीइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या