20 साल के गेंदबाज ने किया कमाल, 11 गेंदों पर झटके 5 विकेट, देखें वीडियो

Ryan Patel: सरे के 20 साल के गेंदबाज रायन पटेल ने समरसेट के खिलाफ 3 ओवर में 5 रन देकर 6 विकेट झटके

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 23, 2018 03:43 PM2018-06-23T15:43:16+5:302018-06-23T15:47:56+5:30

Ryan Patel picked up six wickets for just five runs for Surrey vs Somerset | 20 साल के गेंदबाज ने किया कमाल, 11 गेंदों पर झटके 5 विकेट, देखें वीडियो

रायन पटेल ने समरसेट के खिलाफ पांच रन देकर झटके 6 विकेट

googleNewsNext

गिल्डफोर्ड, 23 जून: सरे के गेंदबाज रायन पटेल ने काउंटी क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया। 20 साल के रायन ने काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए समरसेट के खिलाफ सिर्फ पांच रन देकर 6 विकेट झटक लिए और खास बात ये कि रायन ने इनमें से 5 विकेट तो महज 11 गेंदों में ही झटक लिए। 

नंबर-4 पर बैटिंग करने वाले रायन नियमित गेंदबाज नहीं हैं और मीडियम पेस गेंदबाजी करते हैं। इस मैच से पहले पटेल के नाम सात प्रथम श्रेणी मैचों में सिर्फ दो विकेट थे। जब इस मैच में उन्हें गेंदबाजी के लिए लाया गया तो समरसेट की टीम 4 विकेट पर 169 रन बना चुकी थी। 

लेकिन रायन को गेंदबाजी आक्रमण पर लाते ही समरसेट की टीम आधे घंटे के अंदर महज 180 के स्कोर पर सिमट गई। इससे उसे पहल पारी में 459 रन बनाने वाली सरे के खिलाफ फॉलो ऑन के लिए मजबूर होना पड़ा। 

पढ़ें: दो साल के बच्चे की बैटिंग में दिखी गांगुली-युवराज की झलक, वायरल वीडियो ने मचाया तहलका

रायन ने अपनी घातक गेंदबाजी से समरसेट के निचले मिडिल क्रम को तहस-नहस कर दिया। ऐसी बेहतरीन गेंदबाजी से वह खुद भी हैरान थे और उन्होंने अपने एक ही मैच में अपने पूरे करियर के तीन गुना विकेट झटक लिए।

रायन ने अपनी पहली ही गेंद पर ओपनर ऐड बेरोम (52) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर रायन ने ल्यूस ग्रेगोरी को स्लिप में कैच आउट कराया। अपने अगले ओवर की पहली, चौथी और पांचवीं गेंद पर विकेट झटकते हुए उन्होंने अपने पांच विकेट का हॉल पूरा किया। उनका तीसरा ओवर मेडेन था, जिसकी आखिरी गेंद पर विकेट झटकते हुए उन्होंने अपना छठा विकेट झटका और उनके गेंदबाजी आंकड़े रहे 3.5 ओवर 5 रन और 6 विकेट। 

पढ़ें: सचिन नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं अर्जुन तेंदुलकर के रोल मॉडल, जानिए इस युवा गेंदबाज के बारे में 7 रोचक बातें

अपनी इस सफलता से हैरान रायन ने कहा, 'ये सबकुछ थोड़ा स्वप्निल है, जो हुआ मैं उस पर मुश्किल से यकीन कर सकता हूं।' रायन ने कहा,  '11 (गेंदों) में पांच विकेट, ये अजीब था।'

Open in app