RCB vs DC: दिल्ली को पहली जीत का इंतजार, आरसीबी में हसरंगा की वापसी, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले दो मैच हार चुकी है और उस पर लगातार तीसरी हार का खतरा बना हुआ है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपनी पहली जीत का इंतजार कर रही है। आरसीबी को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी एक बार फिर कोहली और डू प्लेसिस के कंधों पर होगी। दूसरी तरफ दिल्ली की टीम को कई कमियों पर काम करना होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 15, 2023 1:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा आरसीबी के साथ जुड़ गए हैंचिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता हैदिल्ली कैपिटल्स को अपनी पहली जीत का इंतजार

 RCB vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच 20वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित होगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है और यहां बड़े स्कोर बनना आम बात है। मैच दोपहर  दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच  29 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 18 मैच बैंगलोर ने और 10 मैच दिल्ली ने जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। यानी आंकड़ों के हिसाब से आरसीबी का पलड़ा भारी है। एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों ने अब तक 11 मैच खेले हैं जिनमें बैंगलोर ने छह और दिल्ली ने चार मैच जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है।

पिच और मौसम का हाल

 एम.चिन्नास्वामी की पिच गेंदबाजों की कब्रगाह मानी जाती है। पिच से गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिलती और मैदान भी छोटा है। इसलिए यहां 200 से भी ज्यादा का स्कोर छोटा पड़ जाता है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने केवल 33 मैच (39.76 प्रतिशत) जीते हैं। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां 46 मैच (55.42 प्रतिशत) जीते हैं। इस मैदान पर उच्चतम स्कोर आरसीबी (263/5 बनाम पुणे वारियर्स, 2017) के नाम दर्ज है। बेंगलुरु में फिर हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। बेंगलुरु में  शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ तापमान 21 डिग्री तक गिर जाएगा। मौसम की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले दो मैच हार चुकी है और उस पर लगातार तीसरी हार का खतरा बना हुआ है। वहीं  दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपनी पहली जीत का इंतजार कर रही है। आरसीबी को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी एक बार फिर कोहली और डू प्लेसिस के कंधों पर होगी। दूसरी तरफ दिल्ली की टीम को कई कमियों पर काम करना होगा। वार्नर और शॉ की जोड़ी अब तक अच्छी शुरुआता दिलाने में कामयाब नहीं रही है। डेविड वॉर्नर इस आईपीएल में अब तक लगातार दो अर्धशतक लगा चुके हैं। लेकिन ये टीम के काम नहीं आए। श्रीलंकाई स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा आरसीबी के साथ जुड़ गए हैं ऐसे में उन्हें टीम में जगह मिल  सकती है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

आरसीबी- विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, मिचेल मार्श, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिच नॉर्त्जे, मुकेश कुमार।

टॅग्स :आईपीएल 2023दिल्ली कैपिटल्सRCBबेंगलुरुविराट कोहलीडेविड वॉर्नर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या