Rohit sharma India vs England 3rd Test: शानदार, कमाल और बेमिसाल, धोनी, पोंटिंग और मैकुलम से आगे हिटमैन, बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के देखें

Rohit sharma India vs England 3rd Test Live Score: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन 196 गेंद में 131 रन की पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 15, 2024 3:30 PM

Open in App
ठळक मुद्दे सलामी बल्लेबाज के रूप में तीन शतक मारे है।बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। जडेजा ने 126 गेंद का सामना किया है।

Rohit sharma India vs England 3rd Test Live Score: कप्तान रोहित शर्मा शानदार, कमाल और बेमिसाल है। जब फॉर्म में हो रिकॉर्ड को ऐसे तोड़ देते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन 196 गेंद में 131 रन की पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। रोहित और रविंद्र जडेजा ने कमाल की पारी खेली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फॉर्म में आ गए। हिटमैन ने शतक जड़ दिया। शर्मा ने 11वां शतक (11th Century) पूरा किया। सलामी बल्लेबाज के रूप में तीन शतक मारे है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के

233 - इयोन मोर्गन

212*- रोहित शर्मा

211 - एमएस धोनी

171 - रिकी पोंटिंग

170 - ब्रेंडन मैकुलम।

रोहित और जडेजा को यहां निरंजन शाह स्टेडियम की बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। रोहित अपने 11वें शतक से केवल तीन रन दूर हैं। उन्होंने अभी तक 154 गेंद का सामना करके 11 चौके और दो छक्के लगाए हैं। दूसरी तरफ जडेजा ने 126 गेंद का सामना किया है।

उनकी इस पारी में 6 चौके और एक छक्का शामिल है। इस ऑल राउंडर ने लेग साइड में रन बटोरे तथा विकेटों के बीच उनकी दौड़ शानदार रही। उन्होंने अपनी कलाई का अच्छा इस्तेमाल करके रन बटोरे। पिच सपाट है और धूप खिली होने के कारण इंग्लैंड के गेंदबाजों को इससे किसी तरह की मदद नहीं मिली। 

भारत बनाम इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक टेस्ट शतक

4 - सुनील गावस्कर

3- विजय मर्चेंट

3-मुरली विजय

3- केएल राहुल

3 - रोहित शर्मा

टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के

91 - वीरेंद्र सहवाग

82*- रोहित शर्मा

78 - एमएस धोनी

69 - सचिन तेंदुलकर

61*-रविन्द्र जड़ेजा

61-कपिल देव

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडरोहित शर्माइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डटीम इंडियाविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या