रोहित शर्मा ने वनडे टीम का कप्तान बनने के बाद पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- बाहर लोग क्या कहते हैं, उसका महत्व नहीं

रोहित शर्मा ने कहा कि वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद बाहर हो रही बातचीत पर उनका ध्यान नहीं है और वे पूरा ध्यान अपने काम पर लगाना चाहते हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 12, 2021 8:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देबाहर की बातों पर ध्यान नहीं, अपने काम पर मेरा पूरा ध्यान: रोहित शर्माविराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंपे जाने पर नाराज हैं कोहली के फैंस।रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का भी उपकप्तान बनाया गया है।

मुंबई: भारतीय वनडे टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वे बाहर की बातों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और उनका पूरा ध्यान अपने काम पर है। रोहित शर्मा को पिछले ही हफ्ते वनडे टीम की भी कमान सौंप दी गई थी। बीसीसीआई के इस कदम से विराट कोहली के फैंस काफी नाराज हैं और कई आरोप लगा रहे हैं।

कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की बात कही थी और रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई। रिपोर्ट के अनुसार कोहली हालांकि वनडे टीम की कप्तानी जारी रखना चाहते थे पर चयनकर्ता सीमित ओवरों के लिए अलग-अलग कप्तान के पक्ष में नहीं थे। रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का भी उपकप्तान बनाया गया है।

कप्तान बनाए जाने के बाद क्या बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने bcci.tv पर कहा, 'जब आप भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो दबाव हमेशा अधिक होता है। दबाव हमेशा बना रहता है। इसके बारे में बात करने वाले बहुत सारे लोग होंगे, चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक।

मुंबई के इस बल्लेबाज ने कहा, 'मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से एक क्रिकेटर के रूप में अपने काम पर ध्यान देना जरूरी है और इस पर ध्यान नहीं देना है कि लोग किस बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते। मैंने यह दस लाख बार कहा है और मैं इसे दोहराता रहूंगा।'

34 वर्षीय बल्लेबाज ने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि खिलाड़ी भारत के लिए खेलते समय एक मजबूत साथ रखें। रोहित शर्मा ने कहा, 'टीम के लिए भी यही संदेश है और टीम समझती है कि जब हम एक हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट खेल रहे होते हैं, तो बहुत सारी बातचीत होती है।'

'हम एक-दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं, ये अहम है'

रोहित शर्मा ने कहा, 'हमारे लिए काम पर ध्यान केंद्रित करना  महत्वपूर्ण है जो कि जाना और गेम जीतना है। जिस तरह से आप जाने जाते हैं, वैसे खेलना है। इसलिए, बाहर की बातचीत का कोई मतलब नहीं है।'

रोहित शर्मा ने कहा, 'हम एक-दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं, यह अधिक महत्वपूर्ण है। आप खिलाड़ियों के बीच एक मजबूत बंधन चाहते हैं और यही हमें उस लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेगा जो हम चाहते हैं।'

टेस्ट फॉर्मेट में उप-कप्तान के रूप में रोहित दक्षिण अफ्रीका में शुरू हो रहे सीरीज से अपना सफर शुरू करेंगे। भारतीय टीम को 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके बाद वह 19 जनवरी से 3 वनडे मैचों की सीरीज में बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे।

टॅग्स :रोहित शर्माविराट कोहलीबीसीसीआईवनडे
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या