क्या रवि शास्त्री दोबारा बनेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, 'चयनकर्ता' अंशुमान गायकवाड़ ने दिया संकेत

Ravi Shastri: टीम इंडिया के नए मुख्य कोच के इंटरव्यू से पहले ही सलाहकार समिति के सदस्य अंशुमाना गायकवाड़ ने बताया है कि क्या होगा शास्त्री का भविष्य

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 27, 2019 3:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया के नए कोच को लेकर सीएसी सदस्य अंशुमान गायकवाड़ ने दिए संकेतअंशुमान गायकवाड़ ने कोच के तौर पर रवि शास्त्री के कार्यकाल की तारीफ की हैगेंदबाजी कोच भरत अरुण को भी दोबारा मौका मिल सकता है, संजय बांगड़ पर संशय

टीम इंडिया के नए कोच के चयन के लिए गठित सलाहकार समिति के एक सदस्य अंशुमान गायकवाड़ ने इस पद पर किसकी नियुक्ति होगी, इसको लेकर एक बड़ा संकेत दिया है।

भारतीय कोच और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति के लिए गठित तीन सदस्यीय सलाहकार समिति में अंशुमान गायकवाड़, कपिल देव और महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं।

रवि शास्त्री के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2019 की समाप्ति के साथ ही उनका करार खत्म होने के बाद 45 दिन के लिए बढ़ाया गया है।

शास्त्री के भविष्य को लेकर अंशुमान गायकवाड़ ने दिए संकेत

मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, अंशुमान गायकवाड़ का मानना है कि कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर कोच रवि शास्त्री ने अच्छा प्रदर्शन किया है।  

अंशुमान गायकवाड़ की मानें तो रवि शास्त्री के प्रदर्शन को देखते हुए मुख्य कोच पद के लिए फिर से उन्हें ही चुना जा सकता है।

गायकवाड़ ने कहा, 'पूरी तरह से परिणामों के परिप्रेक्ष्य में देखें, तो उन्होंने काफी अच्छा किया है। इसलिए मेरी राय में, रवि के अतिरिक्त, सभी पद (कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ) खुले हैं और इस पर निर्भर करता है कि कौन आवेदन कर रहा है, उनकी साथ और क्या वे बीसीसीआई का मानदंडों को पूरा करते हैं।'

भारतीय मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन की अंतिम तारीफ 30 जुलाई है और इस पद के लिए इंटरव्यू 13 अगस्त/14 अगस्त को होने की संभावना है।

भरत अरुण को भी मिल सकता है दोबारा मौका, बांगड़ पर गिरेगी गाज!

वहीं, माना जा रहा है कि गेंदबाजी कोच के रूप में भरत अरुण का कार्यकाल आगे बढ़ाया जा सकता है, लेकिन बैटिंग कोच संजय बांगड़ की भूमिका जांच के दायरे में है।

एक बीसीसीआई अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, 'पिछले 18-20 महीनों में भरत अरुण द्वारा किया गया काम शानदार रहा है। वर्तमान भारतीय आक्रमण को लंबे फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। मोहम्मद शमी ने अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी कर ली है और बुमराह की निरंतरता ऐसी कुछ चीजें हैं जिसका श्रेय अरुण को दिया जाना चाहिए। अब फैसला चयनकर्ताओं पर है लेकिन उनके लिए उनका विकल्प खोजना मुश्किल हो सकता है।'

भारतीय टीम की नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए किसी नियमित विकल्प को न खोज पाने की अयोग्यता संजय बांगड़ के खिलाफ गई है, जबकि पिछले चार साल पर इस नंबर पर बैटिंग के लिए कई बल्लेबाजों को आजमाया गया है।

भारत के फील्डिंग कोच पद के लिए दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर रहे जोंटी रोड्स ने आवेदन किया है। ऐसे में वर्तमान कोच आर श्रीधर को उनसे कड़ी टक्कर मिल रही है। 

टॅग्स :रवि शास्त्रीभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या