रणजी ट्रॉफी: युवराज सिंह ने 408 दिन बाद की वापसी, दिल्ली के खिलाफ 29 गेंदों में खोला खाता

Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने रणजी ट्रॉफी में 408 दिन बाद वापसी करते हुए दिल्ली के खिलाफ 29 गेंदों में खोला अपना खाता, लेकिन 88 गेंदों में 24 रन बनाकर हुए आउट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 29, 2018 1:08 PM

Open in App

दिल्ली और पंजाब के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच के पहले दिन बुधवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में दर्शकों के लिए एक खास लम्हा आया। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रहे युवराज सिंह 408 दिन बाद अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच खेलने उतरे। सिद्धार्थ कौल (32/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली की टीम महज 107 रन पर सिमट गई। 

इसके बाद बैटिंग के लिए उतरे टीम इंडिया से एक साल से ज्यादा लंबे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने युवी को फेंकी गई हर एक गेंद पर उनका उत्साह बढ़ाया। लेकिन लंबे समय बाद वापसी कर रहे युवराज को इसके लिए काफी इंतजार करना पड़ा। 

युवराज सिंह ने 28 गेंदों के इंतजार के बाद आखिरकार 29वीं गेंद पर पैडल स्वीप से चौका जड़ते हुए अपना खाता खोला। इस मैच के लिए युवराज ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह ली है, जो न्यूजीलैंड के दौरे पर भारत-ए की टीम में शामिल होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

युवराज सिंह आखिरी बार रणजी ट्रॉफी में अक्टूबर 2017 में विदर्भ के खिलाफ पंजाब के कप्तान के तौर पर खेले थे लेकिन दोनों पारियों में 20 और 42 के स्कोर ही बना सके थे। टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे युवराज सिंह इस सीजन के पंजाब के पहले मैच में नहीं खेले थे लेकिन दिल्ली के खिलाफ मैच में उन्होंने शुभमन गिल की जगह खुद को मौका दिया। 

युवराज सिंह को हाल ही में आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज कर दिया है। ऐसे में उनका आईपीएल करियर भी संकट में आ गया है। 18 दिसंबर को सीजन 12 के लिए होने वाली आईपीएल नीलामी में युवराज पर बोली लगने की कम ही संभावना है। 

हालांकि युवराज के लिए वापसी खास नहीं बन सकी। मैच के पहले दिन 3 चौकों की मदद से 47 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे युवराज दूसरे दिन गुरुवार को 88 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 24 रन बनाकर पुलकित नारंग की गेंद पर वरुण सूद के हाथों कैच आउट हो गए। इस मैच में गौतम गंभीर भी फ्लॉप रहे और पहली पारी में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।

टॅग्स :युवराज सिंहरणजी ट्रॉफीगौतम गंभीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या