टीम इंडिया के हेड कोच के लिए फिट बैठते हैं ये तीन उम्मीदवार! जानें उनका एक्सपीरियंस

भारत के नए कोच का चयन सीएसी करेगी, जिसमें 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, पूर्व  कोच अंशुमान गायकवाड़ और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं।

By सुमित राय | Published: August 06, 2019 4:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो गई है और अब कोच के चुनाव पर चर्चा तेज हो गई है।नए कोच पद के लिए बीसीसीआई को 2000 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं।तीन नामों के बारे में बता रहे हैं जो वर्तमान कोच रवि शास्त्री को टक्कर दे सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो गई है और अब कोच के चुनाव पर चर्चा तेज हो गई है। नए कोच पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 2000 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से तीन नामों के बारे में बता रहे हैं जो वर्तमान कोच रवि शास्त्री को टक्कर दे सकते हैं।

भारत के नए कोच का चयन सीएसी करेगी, जिसमें 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, पूर्व  कोच अंशुमान गायकवाड़ और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को साफ किया कि टीम इंडिया के अलगे कोच को चुनने के लिए सीएसी पूरी तरह से स्वतंत्र है।

टॉम मूडी 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है, जिनके पास कोचिंग का विशाल अनुभव है और वो बीसीसीआई के मानदंडों पर फिट बैठते हैं। टॉम मूडी भारतीय क्रिकेट के कंडीशन को अच्छी तरह समझते हैं, क्योंने उनके पास आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद को कोचिंग देने का पांच साल का अनुभव है।

माइक हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने भी भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। हेसन एक बेहतरीन मैनेजर और एक अच्छे कम्युनिकेटर है, इसलिए वो कप्तान विराट कोहली के साथ कोच के रूप में फिट हो सकते हैं। माइक हेसन भी टॉम मूडी की तरह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच हैं और भारतीय कंडीशन को अच्छी तरह समझते हैं।

महेला जयवर्धने

श्रीलंका क्रिकेट टीम के सबसे अच्छे कप्तानों में से एक माहेला जयवर्धने भी भारतीय कोच के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं। जयवर्धन और कोहली हमेशा एक-दूसरे की तारीफ करते रहते हैं, इसलिए दोनों के बीच सामंजस्य अच्छी हो सकती है। माहेला ने एक कोच के रूप में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को काफी सफलता दिलाई है और अगर वह भारत के मुख्य कोच बनते हैं तो यह एक अच्छा कदम होगा।

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआईप्रशासकों की समितिकपिल देव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या