ईशान किशन की वापसी पर राहुल द्रविड़ की दो टूक, कहा- 'उन्हें वापसी के लिए क्रिकेट खेलना शुरू करना होगा'

राहुल द्रविड़ ने सोमवार को विशाखापत्तनम में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईशान ने ब्रेक का अनुरोध किया था और हम उसे ब्रेक देकर खुश थे। जब भी वह तैयार हो, उसे कुछ क्रिकेट खेलने और वापस आने की जरूरत है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 5, 2024 06:16 PM2024-02-05T18:16:11+5:302024-02-05T18:17:53+5:30

Rahul Dravid on Ishan Kishan return Have to start playing cricket to make a comeback | ईशान किशन की वापसी पर राहुल द्रविड़ की दो टूक, कहा- 'उन्हें वापसी के लिए क्रिकेट खेलना शुरू करना होगा'

ईशान किशन की वापसी पर राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

googleNewsNext
Highlights केएस भरत अब तक खेले गए दोनों मैच में कुछ खास नहीं कर पाए हैंभरत ने मौजूदा श्रृंखला में चार पारियों में 92 रन बनाए हैंअपने करियर की 12 टेस्ट पारियों में अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं

Rahul Dravid on Ishan Kishan return: जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को इंग्लैड को 106 रन से हराकर शानदार वापसी की। जीत के लिए 399 रन का पीछा कर रही इंग्लैंड की दूसरी पारी 292 रन पर समेट कर भारतीय गेंदबाजों ने उनके ‘बैजबॉल’ के तमगे पर कड़ा प्रहार किया। इस जीत से भारत ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया। 

इस सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेल रहे केएस भरत अब तक खेले गए दोनों मैच में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। विकेटकीपर भरत की जगह पर भी सवाल उठे हैं और कहा जा रहा है कि उनकी जगह ईशान किशन या किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए। ईशान किशन पर भारतीय टीम प्रबंधन का क्या नजरिया है इसके बारे में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अब साफ बयान दिया है। अभी बाकी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा नहीं की गई है। इसलिए ईशान की वापसी की उम्मीदें भी जताई जा रही हैं। 

राहुल द्रविड़ ने सोमवार को विशाखापत्तनम में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम किसी को भी किसी भी चीज के लिए मना नहीं करते हैं। ईशान ने ब्रेक का अनुरोध किया था और हम उसे ब्रेक देकर खुश थे। जब भी वह तैयार हो, उसे कुछ क्रिकेट खेलने और वापस आने की जरूरत है। पसंद उसकी है। हम उसे कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं। हम उसके संपर्क में हैं लेकिन उसने अभी तक खेलना शुरू नहीं किया है, इसलिए यह ऐसा कुछ नहीं है जिस पर हम विचार कर सकते हैं (उसे वापस लाने पर)। वह तय करेंगे कि उन्हें कब तैयार होना है।"

बता दें कि भरत ने मौजूदा श्रृंखला में चार पारियों में 92 रन बनाए हैं और अपने करियर की 12 टेस्ट पारियों में अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। ईशान ने जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह हाल के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रेड-बॉल टीम का हिस्सा थे, लेकिन बाद में ब्रेक का हवाला देते हुए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

Open in app