रोहित शर्मा से कप्तानी का बोझ कम करना चाहते थे, मार्क बाउचर

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने माना कि रोहित शर्मा को बल्लेबाज के तौर पर स्वछंद होकर खेलने की आजादी देने के लिए टीम की कप्तानी से हटाने का कठिन निर्णय लेना पड़ा। (फोटो- इंस्टाग्राम)

रोहित का आईपीएल के पिछले दो सत्र में प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है। आईपीएल इतिहास में सबसे चर्चित ‘कैश ट्रेड’ में रिलायंस के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हरफनमौला हार्दिक पंड्या को वापस टीम के साथ जोड़ा और उन्हें कप्तान बनाया। (फोटो- इंस्टाग्राम)

रोहित पांच खिताब के साथ आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में शामिल रहे हैं। हार्दिक की अगुवाई में गुजरात टाइटंस अपने पहले सत्र में चैंपियन और दूसरे सत्र में उपविजेता रहा है। बाउचर ने दक्षिण अफ्रीका स्थित पॉडकास्ट ‘बैंटर विद द बॉयज’ को बताया, ‘‘हमने हार्दिक को एक खिलाड़ी के रूप में वापस लाने के लिए एक विंडो देखी।’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)

उन्होंने कहा, ‘‘हमें खिलाड़ी के तौर पर रोहित की जरूरत है। वह टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी है और हम चाहते हैं कि वह कप्तानी का बोझ लिये बिना अपने खेल का लुत्फ उठाये।’’ दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ पिछले कुछ सत्र से बल्ले से और कप्तान के तौर पर उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

हमने मुंबई इंडियन्स समूह में सबसे चर्चा करने के बाद यह सोचा कि उन्हें अपने करियर के आखिरी कुछ वर्षों में स्वच्छंद होकर खेलने की आजादी दी जाये।’’ बाउचर ने कहा, ‘‘ वह अब भी भारत की कप्तानी कर रहे है ऐसे में आईपीएल में आने के बाद उनसे कप्तान वाला दबाव कम होगा। इससे शायद हम उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हासिल कर पाये।’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)