बोर्ड एग्जाम के पेपर में पूछा गया विराट कोहली पर सवाल, स्टूडेंट्स का ऐसा रहा रिएक्शन

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब इतने पॉपुलर हो गए हैं कि अब बोर्ड एग्जाम में उनपर सवाल पूछे जाने लगे हैं।

By सुमित राय | Published: March 16, 2018 10:39 AM

Open in App

देश के युवाओं के रोल मॉडल बन चुके टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब इतने पॉपुलर हो गए हैं कि अब बोर्ड एग्जाम में उनपर सवाल पूछे जाने लगे हैं। 10वीं क्लास के छात्रों की हैरानी का उस समय ठिकाना नहीं रहा, जब इंग्लिश के पेपर में उन्‍हें कोहली पर निबंध लिखने को कहा गया।

पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में विराट कोहली के बारे में निबंध लिखे जाने पर कहा गया। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को हुए इंग्लिश पेपर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे में निबंध लिखने का सवाल आया। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि स्टूडेंट्स को 'राष्ट्रीय आइकॉन' के सवाल का जवाब देने में मजा आया।

ऐसा रहा स्टूडेंट्स की रिएक्शन

रिपोर्ट के मुताबिक कोहली पर सवाल देखकर स्टूडेंट्स काफी खुश हुए और उनको इस सवाल का जवाब देने में अच्छा लगा। मुर्शीदाबाद के नबीपुर सरलाबाला हाई स्कूल के शमीम अख्तर ने बताया कि हमने बड़ी खुशी से कोहली पर आए सवाल का जवाब दिया, क्योंकि हमने कभी इस तरह के प्रश्न की उम्मीद नहीं की थी। वह मेरे आदर्श हैं।

वहीं एक अन्य छात्र श्रेयस घोषाल  ने अखबार को बताया कि कोहली पर पूछा गया सवाल 10 नंबर का था औरय यह एक अनिवार्य प्रश्न था। सवाल में कोहली के बारे में कुछ जानकारी दी गई थी और उनपर निबंध लिखने के लिए कहा गया था। कोहली फेवरेट हैं और उनके बारे में हमें पॉइंट नहीं भी दिए जाते तो भी हम उनके बारे में कई पेज की जानकारी लिखकर आते।

बता दें कि शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली टेस्‍ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। हाल के दिनों में कोहली का बल्ला खूब धमाके कर रहा है और वो जमकर रन बना रहे हैं। कोहली वनडे मैचों में 35 शतक बना चुके हैं और वनडे इंटरनेशनल मैचों में शतक के मामले में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ही उनसे आगे हैं।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

टॅग्स :विराट कोहलीबोर्ड परीक्षा 2018exam

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या