पीएम मोदी ने सचिन, कोहली, गांगुली, सिंधु, युवराज समेत देश के 40 शीर्ष खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की कोरोना की स्थिति पर चर्चा

PM Modi meeting with 40 top sportspersons: देश में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चर्चा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सचिन, गांगुली, सिंधु समेत देश के 40 दिग्गज खिलाड़ियों के साथ बैठक की

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 03, 2020 11:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देपीएम मोदी ने कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए 40 शीर्ष खिलाड़ियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठकपीएम के साथ वीडियो कॉल में हिस्सा लेने वालों में सचिन, गांगुली, सिंधु, मैरी कॉम जैसे नाम प्रमुख हैं

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न खेलों के शीर्ष 40 खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए एक बैठक की। इस बैठक में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और युवराज सिंह जैसे स्टार क्रिकेटरों के अलावा बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और स्टार बॉक्सर एमसी मैरी कॉम समेत देश के 40 टॉप खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी के साथ इस बैठक में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा जैसे स्टार क्रिकेट शामिल थे। 

क्रिकेटरों के अलावा ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु, भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा, दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, धाविका हिमा दास, मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और अमित पंघाल, पहलवान विनेश फोगाट और युवा निशानेबाज मनु भाखड़ भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने वीडियो कॉल में हिस्सा लिया।

पीएम ने दिग्गज खिलाड़ियों से की कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने की अपील

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में पीएम मोदी देश भर के शीर्ष खिलाड़ियों के साथ कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाना पर चर्चा की। हालांकि इस बैठक में आईपीएल 2020 के भविष्य को लेकर चर्चा नहीं की गई।

खेल मंत्रालय के सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘पीएम ने खिलाड़ियों को लॉकडाउन बनाये रखने का संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिये कहा। उन्होंने उनसे लोगों को व्यस्त रखने के लिये वीडियो पोस्ट करने का आग्रह भी किया।’’

कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ने से रोकने के लिए भारत में 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित है। लेकिन इसके बावजूद देश में इस घातक महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा और अब तक कोरोना से संक्रमितों की संख्या 2300 को पार कर गई है और 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

इससे पहले शुक्रवार को ही देश के नाम जारी एक वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने 5 अप्रैल को देशवासियों से रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी बत्तियां बुझाकर मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने का आग्रह किया। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट को चुनौती देने के लिए उसे प्रकाश की शक्ति का अहसास कराना है। इससे संदेश जाएगा की इस घातक संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में 130 करोड़ भारतीयों में कोई अकेला नहीं है। 

टॅग्स :नरेंद्र मोदीकोरोना वायरससीओवीआईडी-19 इंडियासौरव गांगुलीयुवराज सिंहपी वी सिंधु

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या