Pakistan national team: 4 साल बाद इस खिलाड़ी की वापसी, बाबर आजम कप्तान, पाकिस्तान टीम में कई बदलाव, न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज

Pakistan national team: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला बदलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम की 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज के लिए पाकिस्तान की 17 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 09, 2024 5:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देआगामी टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है।दस दिन तक चलने वाली इस सीरीज के तीन मैच रावलपिंडी जबकि दो मैच लाहौर में खेले जाएंगे।बोर्ड और चयनकर्ताओं के मनाने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया।

Pakistan national team: पाकिस्तान टीम में कई बदलाव हुए। 4 साल बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की वापसी हो रही है। स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में दोषी पाए जाने के बाद इंग्लैंड में कुछ समय के लिए जेल की सजा भी काटने वाले आमिर ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2020 में खेला था और फिर दुनिया भर में टी20 लीग में खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। ऑलराउंडर इमाद वसीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड टी20 के लिए पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान , शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, ज़मान खान गैर-यात्रा रिजर्व: हसीबुल्लाह, मोहम्मद अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबज़ादा फरहान, सलमान अली आगा।

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड शेयडूलः (सभी मैच शाम 7.30 बजे)

18 अप्रैलः पहला टी20 मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

20 अप्रैलः दूसरा टी20 मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

21 अप्रैलः तीसरा टी20 मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

25 अप्रैलः चौथा टी20 मैच गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

27 अप्रैलः 5वां टी20 मैच गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर।

दस दिन तक चलने वाली इस सीरीज के तीन मैच रावलपिंडी जबकि दो मैच लाहौर में खेले जाएंगे। उन्होंने तत्कालीन कोच मिसबाह उल हक और वकार यूनिस के साथ मतभेद के कारण यह कदम उठाया था। स्पिन ऑलराउंडर इमाद ने नवंबर 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन बोर्ड और चयनकर्ताओं के मनाने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया।

उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया और उनकी टीम खिताब जीतने में सफल रही। मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल रज्जाक, असद शाफिक, वहाब रियाज और बिलाल अफजल की मौजूदगी वाली चयन समिति ने उस्मान खान, इरफान खान नियाजी और स्पिनर अबरार अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी है। 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसीबाबर आजम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या