निदाहास ट्रॉफी जीतने के बाद रोहित शर्मा ने लहराया था श्रीलंकाई झंडा! जानिए वजह

Nidahas Trophy final: निदाहास ट्रॉफी में खिताबी जीत के बाद रोहित शर्मा ने लहराया था श्रीलंका का झंडा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 20, 2018 10:10 AM

Open in App

दिनेश कार्तिक की धुआंधार बैटिंग की बदौलत भारत ने रविवार को खेले गए निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में एक रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। निदाहास ट्रॉफी में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों ने हिस्सा लिया और इसका आयोजन श्रीलंका की आजादी के 70 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया था। 

इस रोमांचक जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खचाखच भरे स्टेडियम में श्रीलंकाई फैंस का शुक्रिया अदा किया और लैप ऑफ ऑनर लेते समय श्रीलंकाई झंडा लहराया। रोहित शर्मा के इस अंदाज की सोशल मीडिया पर फैंस ने काफी तारीफ की।

दिनेश कार्तिक ने 9 गेंदों में 29 रन ठोकते हुए दिलाई अविश्वसनीय जीत

रविवार को खेले गए फाइनल में जीत के लिए मिले 167 रन के जवाब में एक समय भारत का स्कोर 18 ओवर के बाद 5 विकेट पर 133 रन था और उसे आखिरी 12 गेंदों में जीत के लिए 34 रनों की जरूरत थी। इसके बाद कार्तिक ने रुबैल हुसन द्वारा फेंके गए भारतीय पारी के 19वें ओवर में 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 22 रन ठोक डाले।  (पढ़ें: रोहित शर्मा नहीं देख सके थे 'नाराज' दिनेश कार्तिक का विजयी छक्का, बताई ये वजह)

आखिरी ओवर में भारत को 12 रन चाहिए थे, पहली 5 गेंदों पर कार्तिक और विजय शंकर ने 7 रन बनाए। अब आखिरी गेंद पर जीत के लिए भारत को 5 रन चाहिए थे, ऐसे में सौम्य सरकार की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने छक्का जड़ते हुए भारत को 4 विकेट से यादगार जीत दिला दी। (पढ़ें: निदाहास ट्रॉफी: कप्तान रोहित ने किया खुलासा, क्यों कार्तिक को दिया 7वें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका) 

टॅग्स :निदाहास ट्रॉफीरोहित शर्मादिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या