रोहित शर्मा नहीं देख सके थे 'नाराज' दिनेश कार्तिक का विजयी छक्का, बताई ये वजह

कार्तिक ने 19वें ओवर में 22 रन निकाला और फिर आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पकर छक्का जड़कर जीत भारत के नाम कर दिया।

By विनीत कुमार | Published: March 19, 2018 03:06 PM2018-03-19T15:06:03+5:302018-03-19T15:14:47+5:30

rohit sharma reveals why he did not see dinesh karthik last ball winning six | रोहित शर्मा नहीं देख सके थे 'नाराज' दिनेश कार्तिक का विजयी छक्का, बताई ये वजह

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक

googleNewsNext

कोलंबो, 19 मार्च: निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर जो विजयी छक्का जमाया, उसे रोहित शर्मा नहीं देख सके थे। रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा किया। भारत को इस बेहद दिलचस्प मैच में आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर सामने दिनेश कार्तिक थे। इसके बाद कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का  लगाता हुए भारत को मैच जीता दिया।

दिनेश कार्तिक ने इस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए 8 गेंदों पर 29 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए। कार्तिक की यह पारी उस समय आई जब टीम इंडिया मुश्किल में थी। दिनेश कार्तिक जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तब भारत को दो ओवरों में 34 रन बनाने थे। यह बेहद मुश्किल समीकरण था लेकिन कार्तिक ने 19वें ओवर में 22 रन निकाला और फिर आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पकर छक्का जड़कर जीत भारत के नाम कर दिया। (और पढ़ें- Nidahas Trophy Final: दिनेश कार्तिक ने किया ऐसा कमाल, 32 साल पहले एक पाकिस्तानी ने किया था ऐसा)

रोहित शर्मा ने क्यों नहीं देखा आखिरी छक्का

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने बताया कि जब भारत को एक गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी तब वे सुपर ओवर के लिए पैड बांधने अंदर चले गए थे। रोहित शर्मा ने कहा, 'मैं अपने पैड पहनने के लिए ड्रेसिंग रूम में चला गया था। हालांकि, जिस तरह खुशी मनाई जा रही थी, उसके शोर से मैं समझ गया था कि कार्तिक ने छक्का लगा दिया और हम मैच जीत गए हैं।' (और पढ़ें- Nidhas Trophy: कार्तिक ने बांग्लादेशी जबड़े से छीनी जीत, देखें आखिरी बॉल का 'विनिंग सिक्स')

रोहित शर्मा से नाराज थे कार्तिक!

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का भी खुलासा किया कि छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजे जाने से दिनेश कार्तिक उनसे थोड़े नाराज थे। रोहित ने बताया कि इसके बाद उन्होंने कार्तिक से बात की उन्हें भेजने का कारण बताया। रोहित के मुताबिक उन्होंने कार्तिक से कहा, 'मैं चाहता हूं कि आप हमारे लिये मैच का अंत करो, क्योंकि आपके कौशल की अंतिम तीन या चार ओवरों में जरूरत पड़ेगी। इसलिए आपको अभी नहीं भेजा गया।' (और पढ़ें- Nidahas Trophy 2018: भारत-बांग्लादेश फाइनल मैच में दिखा नागिन डांस, गावस्कर भी झूमे)

Open in app