न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में मिली बम की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट के बारे में धमकी भरा ईमेल मिला था। हालांकि, अधिकारियों ने इस धमकी को झूठा बताया है।

By विनीत कुमार | Published: September 21, 2021 8:34 AM

Open in App

लंदन: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को कीवी टीम से संबंधित एक धमकी भरा ईमेल मिला है। हालांकि, इसमें स्पष्ट तरीके से न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट का जिक्र नहीं है, इसके बावजूद इसे गंभीरता से लिया गया है। अधिकारियों के अनुसार इसकी जांच भी की गई और इसे सही नहीं पाया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से एक आधिकारिक बयान में कहा गया, 'न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम अब लीसेस्टर में आ गए हैं और एहतियात के तौर पर उनके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके ट्रेनिंग को रद्द करने की खबरें झूठी हैं।'

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, 'उनका दिन आज (सोमवार) ट्रेनिंग के लिए निर्धारित नहीं था क्योंकि यह यात्रा का दिन था। एनजेडसी इस मामले पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगा।' 

बताया गया है कि धमकी के झूठा पाए जाने के बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच तीसरा वनडे भी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

वहीं, वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन के एक सदस्य से संपर्क किया गया और उन्हें बताया गया कि टीम जिस होटल में रूक रही है, वहां एक बम रखा जाएगा। 

साथ ही टीम को चेतावनी दी गई कि न्यूजीलैंड लौटने वाले उनके विमान पर बम रखा जा सकता है। धमकी मिलने के बाद महिला टीम को सोमवार को बेहद कड़ी सुरक्षा में रखा गया और इसके बाद पुलिस सहित आतंकवाद रोधी एजेंसियों को जांच के लिए बुलाया गया।

पाकिस्तान का दौरा रद्द कर चुकी है न्यूजीलैंड की पुरुष टीम

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान पहुंची न्यूजीलैंड की पुरुष टीम ने हाल में सुरक्षा कारणों से दौरा अचानक रद्द कर दिया था और स्वदेश लौट गई थी। अब इंग्लैंड ने सोमवार को अपनी पुरुष और महिला टीमों का अगले महीने का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया।

यह इंग्लैंड का 2005 के बाद पहला पाकिस्तान दौरा होता। ईसीबी ने बयान में कहा, 'ईसीबी बोर्ड ने इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों के पाकिस्तान में होने वाले मैचों को लेकर इस सप्ताहांत चर्चा की और हम पुष्टि कर सकते हैं कि बोर्ड ने अनिच्छा से अक्टूबर में होने वाले दोनों टीमों के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है।'

न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को रावलपिंडी में पहला वनडे शुरू होने से कुछ देर पहले अपनी सरकार की सुरक्षा चेतावनी के कारण दौरा रद्द करने का फैसला किया था। पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि इसका इंग्लैंड के दौरे पर प्रभाव पड़ सकता है।

टॅग्स :न्यूज़ीलैंडन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या