IND Vs NZ: भारत के साथ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने घोषित की टीम, दो नये खिलाड़ी शामिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से हो रही है। इस दौरान तीन मैच खेले जाएंगे।

By विनीत कुमार | Published: January 30, 2019 10:55 AM

Open in App

भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज गंवा चुके न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने दो नये खिलाड़ियों डेरिल मिशेल और ब्लेयर टिकनेर को शामिल किया है। मिशेल को जहां पूरी सीरीज (तीनों मैच के लिए) के लिए टीम में शामिल किया गया है वहीं, टिकनेर को तीसरे टी20 के लिए संभावित टीम में जगह मिली है।

दोनों खिलाड़ियों ने अब तक किसी भी फॉर्मेट में कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है पर इनका प्रदर्शन हाल में घरेलू टी20 सुपर स्मैश लीग में शानदार रहा है। मिशेल 27 साल के हैं और मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं। 

मिशेल सुपर स्मैश में सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और 281 रन ठोक चुके हैं। उन्होंने 8 मैचों में 141.20 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं और इसमें दो अर्धशतक भी हैं। वहीं, टिकनेर 25 साल के हैं और सुपर स्मैश में 7 मैचों में 12 विकेट झटक चुके हैं। 

इसके अलावा भारत से पहले श्रीलंका के खिलाफ 11 जनवरी को खेले गये एकमात्र टी20 मैच की टीम में न्यूजीलैंड ने कुछ और बदलाव भी किये हैं। ऑलराउंडर जेम्स निशम, बल्लेबाज हेनरी निकोलस, विकेटकीपर बल्लेबज ग्लेन फिलिप्स और तेज गेंदबाज सेंट रेंस भी इस टीम में नहीं हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से हो रही है। इस दौरान तीन मैच खेले जाएंगे। आखिरी मुकाबला 10 फरवरी को खेला जाना है।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम-केन विलियम्सन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डे ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन (पहले और दूसरे मैच के लिए), मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कगलेजिन, डैरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, मिशेल सैंटनर, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), इश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनेर (तीसरे मैच के लिए)।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे है और अजेय बढ़त बना चुका है। भारत ने सीरीज का पहला मैच 8 विकेट से जीता था जबकि दूसरे मैच में टीम 90 रनों से विजयी रही थी। सीरीज का तीसरा मैच भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। वनडे सीरीड का चौथा मुकाबला हैमिल्टन में 31 जनवरी को जबकि पांचवां वेंलिंग्टन में 3 फरवरी को खेला जाना है।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडकेन विलियम्सनकोलिन मुनरो

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या