नेपाल ने दर्ज की वनडे इतिहास में अपनी पहली जीत, आखिरी ओवर में नीदरलैंड्स को एक रन से हराया

Nepal vs Netherlands: नेपाल ने नीदरलैंड्स पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए दर्ज की अपनी पहली वनडे जीत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 4, 2018 10:41 AM2018-08-04T10:41:06+5:302018-08-04T10:41:06+5:30

Nepal seal their first ODI win with A one-run victory over Netherlands | नेपाल ने दर्ज की वनडे इतिहास में अपनी पहली जीत, आखिरी ओवर में नीदरलैंड्स को एक रन से हराया

नेपाल ने नीदरलैंड्स को एक रन से हराकर दर्ज की पहली वनडे जीत

googleNewsNext

एम्सटेलवीन, 04 अगस्त: नेपाल ने शुक्रवार को नीदरलैंड्स को हराते हुए वनडे इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज की। ये नेपाल का दूसरा ही वनडे था, उसे अपने डेब्यू वनडे मैच में नीदरलैंड्स के हाथों 51 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 216 रन बनाए और इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 215 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई। 

नीदरलैंड्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों में 6 रन की जरूरत थी और उसके पास एक विकेट था। लेकिन नेपाल के कप्तान पारस खड़का ने दमदार गेंदबाजी करते हुए नीदरलैंड्स को सिर्फ 4 रन ही बनाने दिया और आखिरी गेंद पर फ्रेड क्लासने के रन आउट होने से नीदरलैंड्स की टीम 215 रन के स्कोर पर सिमट गई और नेपाल ने एक रन से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए वनडे इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली।

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने नेपाल की इस पहले वनडे जीत की तारीफ की और उसे बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा कि उम्मीद है कि भविष्य में ऐसी और भी कई जीतें मिलेंगी। 


इससे पहले नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 48.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 216 रन बनाए। नेपाल के लिए कप्तान पारस खड़का ने 51 और सोमपाल कामी ने 61 रन की शानदार पारी खेली। नीदरलैंड्स के लिए फ्रेड क्लासेन ने 3 जबकि माइकल रिप्पोन और पीटर सेलार ने 2-2 विकेट लिए।

जीत के लिए मिले 217 रन के जवाब में नीदरलैंड्स के लिए वेस्ले बारेसी ने सबसे अधिक 71 रन की पारी खेली जबकि डेनियल ब्राक ने 39 रन बनाए। लेकिन नेपाल के लिए संदीप लामिछाने ने 3, ललिल भंडारी ने 2 विकेट झटकते हुए नीदरलैंड्स के लिए ये लक्ष्य मुश्किल ही बनाए रखा और आखिरी ओवर में नीदरलैंड्स की टीम 215 रन पर सिमट गई और एक रन से मैच गंवा बैठी। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app