धोनी को लग सकता है बीसीसीआई से झटका, गंवा सकते हैं कॉन्ट्रैक्ट का टॉप ग्रेड

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके एमएस धोनी का केंद्रीय करार ग्रेड जल्द ही घट सकता है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 04, 2018 5:10 PM

Open in App

ऐसे समय में जब टीम इंडिया के खिलाड़ी बोर्ड से सैलरी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपना टॉप ग्रेड का कॉन्ट्रैक्ट गंवा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया की सैलरी बढ़ाने की मांग के बाद बीसीसीआई एक नया ग्रेड सिस्टम बनाए जाने पर विचार कर रही है। 

इस नए ग्रेड सिस्टम में वर्तमान के A, B और C तीन कैटिगरी की जगह A+, A, B, और C चार कैटिगरी बनाई जा सकती है। धोनी क्योंकि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं ऐसे में उन्हें सबसे टॉप A+ कैटिगरी नहीं मिल पाएगी।

अभी बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में अभी ग्रेड ए के क्रिकेटर को 2 करोड़ रुपये, ग्रेड बी को 1 करोड़ रुपये, ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 50 लाख रुपये मिलते हैं। धोनी दिसंबर 2014 में ही टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो गए थे। तो उन्हें टॉप कैटिगरी A+ नहीं मिल पाएगी।

पिछले साल नवंबर में विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने सीओए प्रमुख विनोद राय की अध्यक्षता वाली कमिटी से मुलाकात करके सैलरी बढ़ाने का मुद्दा उठाया था। इसके बाद सीओए ने ग्रेडिंग को लेकर बीसीसीआई की फाइनेंस कमिटी को अपने दिशानिर्देश दिए थे। बीसीसीआई इस मुद्दे पर विचार करके जल्द ही अपनी रिपोर्ट सीओए को सौंपेगी। माना जा रहा है कि कोहली से मुलाकात के बाद सीओए ने टीम इंडिया की सैलरी बढ़ाने की मांग मान ली थी और जल्द ही खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाई जा सकती है। 

टॅग्स :एमएस धोनीबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या