कल मिस्बाह उल हक को बनाया जा सकता है हेड कोच, मिलेगी मुख्य चयनकर्ता की भी जिम्मेदारी

मिस्बाह ने पाकिस्तान की ओर से 75 टेस्ट और 162 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और साथ ही 2010 से 2017 के बीच पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी बने।

By भाषा | Published: September 03, 2019 8:48 PM

Open in App

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को बुधवार को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच सह मुख्य चयनकर्ता बनाए जाने की संभावना है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। एक अन्य पूर्व कप्तान वकार यूनिस को भी टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जाने की संभावना है।

एक विश्वसनीय सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘मिस्बाह के साथ उसके वेतन पैकेज को लेकर बातचीत पूरी करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बुधवार को घोषणा कर सकता है।’’ सूत्र ने कहा, ‘‘वकार यूनिस ने भी बोर्ड के साथ वेतन को लेकर चर्चा पूरी कर ली है और उन्हें टीम का गेंदबाजी कोच बनाए जाने की संभावना है।’’

मिस्बाह ने पाकिस्तान की ओर से 75 टेस्ट और 162 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और साथ ही 2010 से 2017 के बीच पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी बने। मिसबाह पहली बार किसी टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह हालांकि विभिन्न स्तर पर विभिन्न टीमों के कप्तान रह चुके हैं।

सूत्र ने कहा, ‘‘नए मुख्य कोच और उनके सहयोगी स्टाफ को 2023 विश्व कप तक प्रदर्शन आधारित अुनबंध दिया जाएगा।’’ सूत्र के अनुसार मिस्बाह की नियुक्ति को पीसीबी के मुख्य संरक्षक और प्रधानमंत्री इमरान खान का समर्थन हासिल है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डमिस्बाह उल हक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या