मुश्किल में फंसा मुंबई इंडियंस का यह खिलाड़ी, डेब्यू मैच में 6 विकेट लेने के बाद गेंदबाजी एक्शन पर उठा सवाल

मुंबई इंडियंस ने दिग्विजय देशमुख को बेस प्राइस 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

By सुमित राय | Published: December 25, 2019 11:31 AM

Open in App
ठळक मुद्देदिग्विजय देशमुख को रणजी ट्रॉफी में डेब्यू के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट किया गया है।आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी ने मुंबई इंडियंस ने दिग्विजय को बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था।

महाराष्ट्र के तेज गेंदबाज दिग्विजय देशमुख को पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में डेब्यू के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट किया गया है। दिग्विजय पिछले सप्ताह तब सुर्खियों में आए थे, जब आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने उन्हें बेस प्राइस 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

दिग्विजय ने अपने पहला फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए जम्मू-कश्मीर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और 6 विकेट लिया था। उन्होंने पहली पारी में 15 रन देकर दो विकेट लिया था, जबकि दूसरी पारी में 46 रन देकर 4 विकेट झटके थे। इसके बाद दिग्विजय ने 71 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उनकी टीम महाराष्ट्र को 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

एमसीए सेक्रेट्री रियाज बगवान ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, 'दिग्विजय को पहले ही मैच में संदिग्ध गेंदबाजी के लिए रिपोर्ट किया गया है। हमें मैच अधिकारियों से लेटर मिला, जिसमें इनिंग, ओवर नंबर और टाइम के बारे में बताया गया है। मैंने वह लेटर टीम मैनेजर और कोच को सौंप दी है। मुझे इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, 'दिग्विजय को गेंदबाजी करने से रोक नहीं लगाई गई है, लेकिन हम को रिश्क नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए छत्तीसगढ़ के खिलाफ होने वाले मैच से उसे टीम से बाहर कर दिया गया है।'

इस साल की विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए 7 मैचों में 9 विकेट झटकने वाले दिग्विजय को इस प्रदर्शन का इनाम आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए चुने जाने के रूप में मिला है। उन्होंने अब तक एक प्रथम श्रेणी मैच और 7 टी20 मैच खेले हैं और 104 रन बनाने के अलावा 15 विकेट झटके हैं।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि दिग्विजय देशमुख 2013 में आई सुशांत सिंह राजपूत के लीड रोल वाली फिल्म 'काई पो चे' में भी नजर आ चुके हैं। दिग्विजय देशमुख काई पो चे फिल्म में बाल कलाकार के रूप में नजर आए थे और फिल्म में अली का किरदार निभाया था। उस फिल्म में कंचे और क्रिकेट खेलते नजर आए थे, जिसका सपना एक दिन भारत के लिए खेलना था।

टॅग्स :दिग्विजय देशमुखरणजी ट्रॉफीइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)मुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या