KKR vs CSK: केकेआर ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उसकी सलामी बल्लेबाजी सिरदर्द बनी हुई है। पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ केकेआर की टीम 127 रन पर आउट हो गई थी। केकेआर के अभी छह मैचों में चार अंक हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 23, 2023 7:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी कोलकाता के इडन गार्डन्स में है मैचधोनी की नजरें लगातार तीसरी जीत पर

KKR vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार को शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच का आयोजन कोलकाता के ईडन गार्डन्स में किया जा रहा है। मैच में केकेआर  के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी  चुनी। कोलकाता नाइटराइडर्स लगातार तीन मैचों में हार से मुश्किल में फंसी हुई है और आज के मैच में उसके लिए करो या मरो वाली स्थिति है। केकेआर के अभी छह मैचों में चार अंक हैं। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने पिछले दोनों मैच जीते हैं। केकेआर की टीम में जगदीशन की वापसी हुई है। सीएसके की टीम में कोई बदलाव नहीं है। केकेआर में लिटन दास को बाहर रखा गया है।

पिच और मौसम का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ये मैच इडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। कोलकाता के इडन गार्डन्स की पिच को बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है। इस पिच से स्पिनर्स को मदद मिलती है।  बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ओस का सामना जरूर करना पड़ेगा। इस मैदान पर अब तक IPL के 80 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 33 मैच जीते हैं। इसी तरह लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने यहां 47 मैच में जीत हासिल की हैं। इस पिच पर जो पिछला मुकाबला खेला गया था वहां दोनों ही टीमों ने 200 से बड़ा स्कोर बनाया था। कोलकाता में रविवार को बारिश के आसार बने रहेंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उसकी सलामी बल्लेबाजी सिरदर्द बनी हुई है। पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ केकेआर की टीम 127 रन पर आउट हो गई थी। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने पिछले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन उनके साथी बांग्लादेश के लिटन दास सस्ते में आउट हो गए थे। नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई है। चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो धोनी की अगुवाई में टीम एक बार फिर पुराने रंग में दिख रही है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने पिछले दो मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है। चेन्नई की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। सीएसके के लिए शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉन्वे और पाथिराना कमाल का खेल दिखा रहे हैं। हर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के किसी न किसी खिलाड़ी ने कमाल का खेल दिखाया है और यही टीम की कामयाबी का राज है।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स - एन जगदीसन (विकेटकीपर), जेसन रॉय, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, सुयश शर्मा, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपर किंग्स- रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा

टॅग्स :आईपीएल 2023KKRचेन्नई सुपर किंग्सएमएस धोनीनीतीश राणा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या