आर अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स में हाई परफॉर्मेंस सेंटर की कमान संभालने के लिए तैयार, होगी घर वापसी

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) हाई परफॉर्मेंस सेंटर की कमान संभालने के लिए तैयार हैं। संभवत: उस फ्रेंचाइजी में उनकी वापसी का रास्ता साफ हो जाएगा जिसने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 5, 2024 06:17 PM2024-06-05T18:17:37+5:302024-06-05T18:18:34+5:30

R Ashwin ready to take charge of the High Performance Center at Chennai Super Kings | आर अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स में हाई परफॉर्मेंस सेंटर की कमान संभालने के लिए तैयार, होगी घर वापसी

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsअश्विन चेन्नई सुपर किंग्स में हाई परफॉर्मेंस सेंटर की कमान संभालने के लिए तैयारयह केंद्र चेन्नई के बाहरी इलाके में स्थित हैविदेशों में टीम की विभिन्न अकादमियों की भी जिम्मेदारी संभालेंगे

नयी दिल्ली: भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) हाई परफॉर्मेंस सेंटर की कमान संभालने के लिए तैयार हैं। संभवत: उस फ्रेंचाइजी में उनकी वापसी का रास्ता साफ हो जाएगा जिसने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अश्विन चेन्नई के साथ-साथ भारत और विदेशों में टीम की विभिन्न अकादमियों की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। 

आर अश्विन की भूमिका के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "अश्विन भारत और तमिलनाडु के महान खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी उपस्थिति से हाई परफॉर्मेंस केंद्र और हमारी अकादमियों को बड़ा बढ़ावा मिलेगा।" 

यह केंद्र चेन्नई के बाहरी इलाके में स्थित है। सैंतीस साल के अश्विन हाल ही में अनिल कुंबले के बाद टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बने है। वह इंडियन प्रीमियर लीग में 2009 से 2015 तक सीएसके टीम का हिस्सा रहे थे। आईपीएल के लिए इस साल बड़ी नीलामी होनी है और ऐसे में अगर अश्विन बोली का हिस्सा होते है तो सीएसके उन्हें अपनी टीम से जोड़ने की कोशिश कर सकती है। अश्विन 2022 सत्र से राजस्थान रॉयल्स टीम के सदस्य है। 

आईपीएल नीलामी में अश्विन को टीम से जोड़ने के बारे में पूछे जाने पर विश्वनाथ ने कहा, "नीलामी में चीजें हमारे नियंत्रण में नहीं होती है। हम इस बारे में तब देखेंगे।" सीएसके के करिशमाई खिलाड़ी और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर विश्वनाथ ने कहा,  "इस बारे में सिर्फ वही कोई फैसला ले सकते है। हम और उनके प्रशंसक चाहेंगे की वह खेलें लेकिन आखिर में यह उनका फैसला ही होगा और हम उसका सम्मान करेंगे।" धोनी ने पिछले सत्र की शुरुआत में टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी थी। 

Open in app