‘टीम में कोई एकता नहीं, हर कोई अलग-थलग है’: टी20 विश्वकप से बाहर होने के बाद कोच गैरी कर्स्टन पाक खिलाड़ियों पर बरसे, रिपोर्ट का दावा

एक रिपोर्ट के अनुसार, कर्स्टन ने टीमवर्क की कमी की आलोचना करते हुए कहा, "पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। वे इसे एक टीम कहते हैं, लेकिन यह एक टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं; हर कोई अलग-थलग है, बाएं और दाएं। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।"

By रुस्तम राणा | Published: June 17, 2024 05:42 PM2024-06-17T17:42:57+5:302024-06-17T17:46:03+5:30

‘No Unity In Team, Everyone Is Separated’: Coach Gary Kirsten Slams Pakistan Players, Issues Stern Warning After T20 WC Debacle | ‘टीम में कोई एकता नहीं, हर कोई अलग-थलग है’: टी20 विश्वकप से बाहर होने के बाद कोच गैरी कर्स्टन पाक खिलाड़ियों पर बरसे, रिपोर्ट का दावा

‘टीम में कोई एकता नहीं, हर कोई अलग-थलग है’: टी20 विश्वकप से बाहर होने के बाद कोच गैरी कर्स्टन पाक खिलाड़ियों पर बरसे, रिपोर्ट का दावा

googleNewsNext
Highlightsकर्स्टन ने कथित तौर पर टीम के जल्दी चले जाने के बाद टीम की एकता और फिटनेस के स्तर के बारे में गंभीर चिंताएँ व्यक्त कींकर्स्टन ने टीमवर्क की कमी की आलोचना करते हुए कहा, पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं हैउन्होंने कहा, मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी

ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से ग्रुप-स्टेज से बाहर होने के बाद अपनी टीम की तीखी आलोचना की। कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के बावजूद, पाकिस्तान के अभियान को सह-मेजबान यूएसए और कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से मामूली हार के कारण बाधा उत्पन्न हुई। आंतरिक मुद्दे और असंतोष टीम के प्रदर्शन पर आंतरिक संघर्ष, पीसीबी अधिकारियों के बीच असंतोष और पाकिस्तान क्रिकेट के भीतर व्यापक असंतोष की रिपोर्टों का असर पड़ा। इन मुद्दों ने टीम के सामंजस्य और समग्र प्रदर्शन को बाधित किया।

पाक टीम के मुख्य कोच कर्स्टन की चिंताएँ

टूर्नामेंट से कुछ समय पहले कोचिंग की भूमिका संभालते हुए, कर्स्टन ने कथित तौर पर टीम के जल्दी चले जाने के बाद टीम की एकता और फिटनेस के स्तर के बारे में गंभीर चिंताएँ व्यक्त कीं। पत्रकार इहतिशाम उल हक के अनुसार, कर्स्टन ने टीमवर्क की कमी की आलोचना करते हुए कहा, "पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। वे इसे एक टीम कहते हैं, लेकिन यह एक टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं; हर कोई अलग-थलग है, बाएं और दाएं। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।"

फिटनेस और कौशल की आलोचना

जियोसुपर के सूत्रों ने बताया कि कर्स्टन ने खिलाड़ियों की फिटनेस और कौशल के स्तर की भी आलोचना की, जिसमें व्यापक खेल अनुभव के बावजूद वैश्विक मानकों से पीछे रहने पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने कथित तौर पर मैचों के दौरान खिलाड़ियों के खराब शॉट चयन की ओर इशारा किया, जिससे उनका खराब प्रदर्शन और भी खराब हो गया।

अपुष्ट लेकिन परेशान करने वाले आरोप

हालांकि फ्री प्रेस जर्नल इन बयानों की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट के भीतर अंदरूनी कलह और उथल-पुथल के आवर्ती विषय अच्छी तरह से प्रलेखित हैं, जो ICC टूर्नामेंटों में उनके चल रहे संघर्ष में योगदान दे रहे हैं।

खिलाड़ियों और कर्मचारियों की प्रतिक्रियाएँ

इसके बाद, कप्तान बाबर आज़म सहित छह खिलाड़ियों ने तुरंत पाकिस्तान लौटने के बजाय लंदन में छुट्टियाँ मनाने का विकल्प चुना है। कर्स्टन सहित विदेशी कोचिंग स्टाफ को अपने अंतरराष्ट्रीय कर्तव्यों को फिर से शुरू करने से पहले थोड़े समय के लिए अपने देश लौटने की अनुमति दी गई है।

Open in app