IPL 2020: चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले KKR को बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह खतरनाक खिलाड़ी

केकेआर के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन कार्तिक अब तक उनका सही इस्तेमाल नहीं कर सके हैं। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ कार्तिक की कप्तानी की असली परीक्षा होगी।

By अमित कुमार | Published: October 07, 2020 11:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन को खरीदा लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाए रखा।पैट कमिंस के खराब फॉर्म ने भी केकेआर की चिंता बढा दी है। कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 4 पॉइंट के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बुधवार को जीत के इरादे से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर कई तरह के सवाल खड़े किए। कार्तिक आज का मुकाबला जीतकर अपने आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे। लेकिन मैच से पहले ही केकेआर की ओर से एक बुरी खबर सामने आ रही है। 

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए शानदार खेल दिखाने वाले अली खान आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्ने की जगह टीम में शामिल किए गए अली खान चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 4 पॉइंट के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। ऐसे में इस खिलाड़ी के बाहर होने से टीम को नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

आलोचकों के निशाने पर दिनेश कार्तिक

केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन को खरीदा लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाए रखा। कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए जिससे वह आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं । वह मॉर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिये उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटोन की जगह सुनील नारायण से ही पारी की शुरूआत कराते रहें जबकि नारायण भी फॉर्म में नहीं है। 

फॉर्म में नहीं पैट कमिंस

पैट कमिंस के खराब फॉर्म ने भी केकेआर की चिंता बढा दी है। शारजाह में भले ही टीमें 200 के पार रन बना रही हो लेकिन करीबी मुकाबलों में गेंदबाजों का प्रदर्शन निर्णायक साबित होता है । दिल्ली के खिलाफ मॉर्गन और राहुल त्रिपाठी जीत के करीब ले ही गए थे लेकिन डैथ ओवरों में दिल्ली के गेंदबाज भारी पड़े। कार्तिक को अपने गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा। 

टॅग्स :दिनेश कार्तिकपैट कमिंसकोलकाता नाइट राइडर्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या