बेन स्टोक्स वनडे में खेलने का फैसला घुटनों की सर्जरी के बाद लेंगे, नवंबर के अंत में होगा ऑपरेशन

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का कहना है कि वह घुटने की सर्जरी के बाद 50 ओवर के प्रारूप में अपने भविष्य के बारे में गंभीरता से सोचेंगे। इस महीने के अंत में स्टोक्स घुटने की सर्जरी करायेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 12, 2023 07:18 PM2023-11-12T19:18:07+5:302023-11-12T19:18:49+5:30

Ben Stokes will take the decision to play in ODI after knee surgery, the operation will take place at the end of November | बेन स्टोक्स वनडे में खेलने का फैसला घुटनों की सर्जरी के बाद लेंगे, नवंबर के अंत में होगा ऑपरेशन

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स

googleNewsNext
Highlights बेन स्टोक्स ने विश्व कप में खेलने के लिए वनडे से संन्यास लेने के फैसले को बदल दिया थाघुटने की सर्जरी के बाद 50 ओवर के प्रारूप में अपने भविष्य के बारे में गंभीरता से सोचेंइस महीने के अंत में स्टोक्स घुटने की सर्जरी करायेंगे

नई दिल्ली: इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने विश्व कप में खेलने के लिए वनडे से संन्यास लेने के फैसले को बदल दिया था लेकिन उनका कहना है कि वह घुटने की सर्जरी के बाद 50 ओवर के प्रारूप में अपने भविष्य के बारे में गंभीरता से सोचेंगे। इस महीने के अंत में स्टोक्स घुटने की सर्जरी करायेंगे।

इससे उनके सामने भारत में 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के लिये फिट होना बड़ा सवाल होगा। स्टोक्स ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से वनडे टीम में बने रहने के बारे में कहा, ‘मैं टेस्ट कप्तान हूं, आगे बहुत व्यस्त कार्यक्रम है। ’ उन्होंने कहा, ‘मैं टेस्ट टीम के साथ बहुत सी चीजें हैं करना चाहता हूं और यह ऐसा फैसला होगा जिसके बारे में शायद मुझे काफी गंभीरता से सोचना होगा। ’

बता दें कि  इंग्लैंड ने तीन दिसंबर से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इसमें बेनस्टोक्स को जगह नहीं मिली है। 
कप्तान जोस बटलर सहित विश्व कप में खेलने वाले छह खिलाड़ियों को वनडे टीम में बनाए रखा गया है।  गत चैंपियन इंग्लैंड भारत में खेले जा रहे हैं विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बन पाया। वह लीग चरण के नौ में से केवल तीन मैच में जीत दर्ज कर पाया।

हालांकि अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड ने शनिवार को कोलकाता में पाकिस्तान को 93 रन से हराया। विश्व कप में खेलने के लिए वनडे से अपना संन्यास वापस लेने वाले बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टी20 किसी टीम में जगह नहीं दी गई है। विश्व कप की टीम में शामिल जिन खिलाड़ियों को वनडे टीम में बरकरार रखा गया है उनमें बटलर के अलावा गस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन शामिल हैं।

इंग्लैंड की वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इस प्रकार हैं

एकदिवसीय टीम: जोस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, जैक क्रॉली, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, ओली पोप, फिल साल्ट, जोश टोंग, जॉन टर्नर ।

टी20 टीम: जोस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, मोइन अली, गस एटकिंसन, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, बेन डकेट, विल जैक, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जोश टोंग, रीस टॉपले, जॉन टर्नर , क्रिस वोक्स।   

Open in app