वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, बटलर बने रहेंगे कप्तान, स्टोक्स के नहीं मिली जगह

इंग्लैंड ने तीन दिसंबर से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के दौरे के लिए कप्तान जोस बटलर सहित विश्व कप में खेलने वाले छह खिलाड़ियों को वनडे टीम में बनाए रखा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 12, 2023 02:44 PM2023-11-12T14:44:40+5:302023-11-12T14:46:42+5:30

England team announced for West Indies tour, Butler will remain captain, Stokes did not get place | वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, बटलर बने रहेंगे कप्तान, स्टोक्स के नहीं मिली जगह

(फाइल फोटो)

Next
Highlightsवेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम घोषितबटलर बने रहेंगे कप्तान, स्टोक्स के नहीं मिली जगहइंग्लैंड ने नौ मैच में छह अंक लेकर अपने विश्वकप के अभियान का अंत किया

England tour of West Indies, 2023: इंग्लैंड ने तीन दिसंबर से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के दौरे के लिए कप्तान जोस बटलर सहित विश्व कप में खेलने वाले छह खिलाड़ियों को वनडे टीम में बनाए रखा है। गत चैंपियन इंग्लैंड भारत में खेले जा रहे हैं विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बन पाया। वह लीग चरण के नौ में से केवल तीन मैच में जीत दर्ज कर पाया।

हालांकि अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड ने शनिवार को कोलकाता में पाकिस्तान को 93 रन से हराया। विश्व कप में खेलने के लिए वनडे से अपना संन्यास वापस लेने वाले बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टी20 किसी टीम में जगह नहीं दी गई है। विश्व कप की टीम में शामिल जिन खिलाड़ियों को वनडे टीम में बरकरार रखा गया है उनमें बटलर के अलावा गस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन शामिल हैं।

इंग्लैंड ने नौ मैच में छह अंक लेकर अपने विश्वकप के अभियान का अंत किया। वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहा। विश्व कप में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

इंग्लैंड की वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इस प्रकार हैं

एकदिवसीय टीम: जोस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, जैक क्रॉली, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, ओली पोप, फिल साल्ट, जोश टोंग, जॉन टर्नर ।

टी20 टीम: जोस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, मोइन अली, गस एटकिंसन, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, बेन डकेट, विल जैक, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जोश टोंग, रीस टॉपले, जॉन टर्नर , क्रिस वोक्स।

Open in app