ICC ने हटाया टाइब्रेकर में बाउंड्री गिनने का नियम, जेम्स नीशाम ने जमकर उड़ाई खिल्ली

जुलाई में पुरुषों के विश्व कप में इंग्लैंड को बाउंड्री की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ विजेता घोषित किया गया था।

By भाषा | Published: October 15, 2019 2:29 PM

Open in App

न्यूजीलैंड के हरफनमौला जिम्मी नीशाम ने मंगलवार को आईसीसी का मजाक बनाया जब खेल की शीर्ष ईकाई ने बाउंड्री गिनने का विवादित नियम हटाने का फैसला किया। इसी नियम की वजह से इंग्लैंड को एक दिवसीय विश्व कप फाइनल में पराजय झेलनी पड़ी थी। आईसीसी ने सोमवार को सुपर ओवर के अपने नियम में बदलाव किया। 

जुलाई में पुरुषों के विश्व कप में इंग्लैंड को बाउंड्री की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ विजेता घोषित किया गया था। दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर भी टाई रहा था जिसके बाद बाउंड्री की गिनती की गई जिसमें इंग्लैंड विजयी रहा। नीशाम ने ट्वीट किया, ‘‘अगला एजेंडा: टाइटैनिक पर बर्फ देखने के लिये अच्छी दूरबीन।’’

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने कहा, ‘‘आईसीसी ने थोड़ी देर कर दी।’’ न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि विश्व कप के विवादित फाइनल के बाद आईसीसी ने नियम में सुधार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य के लिये यह बेहतर है। अतीत को हम बदल नहीं सकते लेकिन हमें खुशी है कि बेहतर समाधान निकाला गया है।’’ आईसीसी ने ऐलान किया है कि सुपर ओवर के भी टाई रहने की स्थिति में विजेता का निर्धारण होने तक सुपर ओवर खेले जाते रहेंगे।

टॅग्स :आईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या