IPL 2023: उद्घाटन समारोह में तमन्ना भाटिया लगाएंगी ग्लैमर का तड़का, इस समय शुरू होगा कार्यक्रम

31 मार्च को शाम छह बजे से उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा। उसके बाद सात बजे टॉस होगा और फिर 7:30 बजे से पहला मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अभिनेत्री तमन्ना भाटिया समारोह में नजर आएंगी।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 29, 2023 4:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च को होगाओपनिंग सेरेमनी में नजर आएंगी अभिनेत्री तमन्ना भाटियाकैटरीना कैफ, रश्मिका मंदाना और अभिनेता टाइगर श्रॉफ भी हिस्सा ले सकते हैं

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से हो रहा है। आईपीएल का पहला संस्करण साल 2008 में खेला गया था। इंडिया का त्यौहार कहे जाने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट का इंतजार हर क्रिकेट फैन को रहता है। इस लीग की ओपनिंग सेरेमनी पर भी सबकी नजर रहती है क्योकि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में ग्लैमर का तड़का लगाने के लिए बॉलीवुड की हस्तियां भी मौजूद रहती हैं।

इस बार के उद्घाटन समारोह का आयोजन 31 मार्च को मैच से कुछ समय पहले किया जाएगा। आईपीएल ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अभिनेत्री तमन्ना भाटिया समारोह में नजर आएंगी। आईपीएल के ट्विटर अकाउंट से बताया गया, "टाटा आईपीएल उद्घाटन समारोह में तमन्ना के साथ जुड़िए। हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम- नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सबसे बड़ा क्रिकेट उत्सव मना रहे हैं।"

31 मार्च को शाम छह बजे से उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा। उसके बाद सात बजे टॉस होगा और फिर 7:30 बजे से पहला मुकाबला खेला जाएगा।  उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ, रश्मिका मंदाना और अभिनेता टाइगर श्रॉफ भी हिस्सा ले सकते हैं हालांकि इन सितारों के नाम की पुष्टि अभी नहीं हुई है। 

बता दें कि आईपीएल के आगाज का इंतजार हर क्रिकेट फैन कर रहा है। इस बार  सभी 10 टीम तैयार हैं। 31 मार्च को पहला मैच खेला जाएगा। हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस ने पिछले साल पदार्पण सत्र में ही खिताब जीता था। गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र के शुरुआती मैच में 31 मार्च को अहमदाबाद में चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना अभियान आरंभ करेगी। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) द्वारा घोषित किये गये कार्यक्रम में कुल 52 राउंड  मैच होंगे।

सत्र के पहले ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मैच) में एक अप्रैल को पंजाब किंग्स का सामना मोहाली में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स से होगी। ‘डबल हेडर’ हर शनिवार और रविवार को होंगे, जबकि सोमवार से शुक्रवार तक एक-एक मैच होंगे। बीसीसीआई के अनुसार कुल 70 लीग चरण के मैच 52 दिन में 12 स्थलों पर खेले जायेंगे। आईपीएल 2023 में 18 ‘डबल हेडर’ होंगे जिसमें दिन के मैच दोपहर साढ़े तीन बजे और शाम के मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होंगे।

टॅग्स :आईपीएल 2023IPLतमन्ना भाटियाबॉलीवुड अभिनेत्रीचेन्नई सुपर किंग्सगुजरात टाइटन्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या