IPL 2022: आरसीबी कप्तान फाफ इस खिलाड़ी से प्रभावित, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भविष्य का स्टार बनने की ओर अग्रसर

IPL 2022: पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे। अनुज रावत ने 47 गेंद में 66 रन की पारी खेली।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 10, 2022 4:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देमेगा नीलामी में तीन करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा।2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी फीका रहा था।अनुज रावत ने 2017-18 में दिल्ली के रणजी पदार्पण किया था।

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डुप्लेसी इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीम के साथी अनुज रावत से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भविष्य का स्टार बनने की ओर अग्रसर है।

बायें हाथ के बल्लेबाज रावत ने इस आईपीएल में अब तक आरसीबी के सभी मैचों में डुप्लेसी के साथ पारी शुरू की है। लेकिन रावत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शनिवार को पिछले मुकाबले में ही आया जिसमें उन्होंने 47 गेंद में 66 रन की पारी खेली और पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे।

डुप्लेसी ने यहां एमसीए स्टेडियम में मुंबई इंडियंस पर मिली सात विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘वह इस समय जिस तरह से खेल रहा है, वह शानदार है। वह भविष्य के लिये बहुत अच्छा खिलाड़ी है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह मैदान पर जज्बा दिखाता है और भविष्य के लिये बहुत ही अच्छा खिलाड़ी है। इस समय यह युवा हमारे लिये बहुत बढ़िया खेल रहा है। ’’

रावत का आईपीएल में पदार्पण राजस्थान रॉयल्स के साथ 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी फीका रहा था जिसमें वह शून्य पर आउट हुए थे। उत्तराखंड में रामनगर के किसान के बेटे रावत को उस सत्र में सिर्फ यही मैच मिला था।

पर आरसीबी ने इस साल की मेगा नीलामी में उन्हें तीन करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा। रावत ने 2017-18 में दिल्ली के रणजी पदार्पण किया था और अगले ही सत्र में पहला शतक (183 गेंद में 134 रन) जमाकर प्रभावित किया। इससे दिल्ली की टीम पांच विकेट पर 36 रन के स्कोर से उबरकर नौ विकेट की जीत दर्ज करने में सफल रही थी।

टॅग्स :आईपीएल 2022IPLदिल्ली कैपिटल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरफाफ डु प्लेसिस
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या