भारतीय कोच के लिए आवेदन की समय सीमा समाप्त, गंभीर और बीसीसीआई दोनों ने चुप्पी साधी

भारत की पुरुष राष्ट्रीय टीम के कोचिंग पद के लिए आवेदन करने की समय सीमा सोमवार को समाप्त हो गई। बीसीसीआई और गौतम गंभीर, जो पद संभालने के प्रबल दावेदारों में से एक थे, दोनों ही इस मामले पर चुप रहे।

By मनाली रस्तोगी | Published: May 28, 2024 09:49 AM2024-05-28T09:49:53+5:302024-05-28T09:51:07+5:30

India coach application deadline ends, Gambhir, BCCI both choose silence | भारतीय कोच के लिए आवेदन की समय सीमा समाप्त, गंभीर और बीसीसीआई दोनों ने चुप्पी साधी

भारतीय कोच के लिए आवेदन की समय सीमा समाप्त, गंभीर और बीसीसीआई दोनों ने चुप्पी साधी

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर के प्रमुख मालिक शाहरुख खान का गौतम गंभीर के साथ गहरा रिश्ता है।उस आईपीएल टीम को छोड़ना आसान नहीं है जो भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज के लिए पहचान का हिस्सा रही है।

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने की समय सीमा सोमवार को समाप्त हो गई, लेकिन बीसीसीआई और उसकी इच्छा सूची में शीर्ष नाम गौतम गंभीर दोनों ने इस घटनाक्रम पर चुप्पी साधे रखी। रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी दिलाने के बाद यह स्वाभाविक है कि गंभीर के नाम को और अधिक गति मिल रही है।

हालांकि, दोनों इच्छुक पक्षों ने रिकॉर्ड पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि बीसीसीआई के पास इस समय बहुत अधिक गुणवत्ता वाले विकल्प उपलब्ध नहीं हैं।

यह समझा जाता है कि किसी भी उल्लेखनीय विदेशी नाम ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया है, खासकर तब जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बोर्ड किसी ऐसे व्यक्ति पर विचार कर रहा है जो रैंकों में ऊपर आया हो और घरेलू संरचना को जानता हो।

यह सुरक्षित रूप से कहा जा सकता है कि बीसीसीआई का प्राथमिक लक्ष्य राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण थे, लेकिन स्टाइलिश हैदराबादी को पूर्णकालिक पद में कोई दिलचस्पी नहीं है, जिसके लिए उन्हें साल में 10 महीने उपलब्ध रहना पड़ता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "समय सीमा ठीक है, लेकिन बोर्ड अधिकारियों को किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले कुछ और समय लेने में कोई आपत्ति नहीं होगी। अभी, टीम जून के महीने के अधिकांश समय विश्व टी20 में व्यस्त रहेगी। उसके बाद सीनियर्स को श्रीलंका और जिम्बाब्वे के दौरों से आराम दिया जाएगा जहां एनसीए स्थित कोई भी सीनियर कोच टीम के साथ जा सकता है। तो जल्दी क्या है।"

इसके अलावा केकेआर के प्रमुख मालिक शाहरुख खान का गौतम गंभीर के साथ गहरा रिश्ता है और उस आईपीएल टीम को छोड़ना आसान नहीं है जो भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज के लिए पहचान का हिस्सा रही है। एक और पहलू है जिस पर गंभीरता से गौर करने की जरूरत है कि भारत के वरिष्ठ खिलाड़ी, जो इस समय न्यूयॉर्क में हैं, क्या सोचते हैं कि क्या गंभीर वास्तव में राहुल द्रविड़ का विकल्प हो सकते हैं।

Open in app