आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में डेविड वॉर्नर OUT या NOT OUT, शुरू हुई बड़ी बहस

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के खिलाफ डेविड वॉर्नर को रिव्यू में आउट देना विवाद का कारण बन गया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 07, 2020 2:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देथर्ड अंपायर ने दिया डेविड वॉर्नर को आउट।डेविड वॉर्नर को आउट देने पर खड़ा हुआ विवाद।दिग्गज खिलाड़ियों ने खड़े किए सवाल।

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जिस तरह से आउट दिया गया, उसने विवाद खड़ा कर दिया है।

डेविड वॉर्नर को नहीं मिला 'बेनिफिट ऑफ डाउट'

हैदराबाद की पारी के 5.4 ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद डेविड वॉर्नर को छकाती हुई एबी डिविलियर्स के दस्तानों में चली गई। ऑन फील्ड अंपायर का फैसला नॉट आउट था। हालांकि जब मामला थर्ड अंपायर के पास गया तो ये स्पष्ट नहीं हो सका कि बॉल दस्ताने को छूते हुए निकली या फिर ट्राउजर को टच करती हुई डिविलियर्स के पास गई, लेकिन बेनिफिट ऑफ डाउट बल्लेबाज को नहीं दिया गया।

यहां देखें वीडियो

इसके बाद फैसले की आलोचना शुरू हो गई। न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने कहा, "तीसरे अंपायर का अविश्वसनीय फैसला। डेविड वॉर्नर के पास गुस्सा होने का हर कारण है। असल फैसला नॉट आउट था। इस फैसले को बदलने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं थे।"

वहीं कमेंटेटर पॉमी मांग्वा ने तुरंत इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा, "चूंकि सबूत पुख्ता नहीं थे और मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया था इसलिए इसे आउट नहीं दिया जाना चाहिए था।"

क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद 

आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर मैच खेला गया, जिसमें हैदराबाद ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ हैदराबाद ने क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है, जहां उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा।  

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 131 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)डेविड वॉर्नरसनराइजर्स हैदराबादरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या