IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2: पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली, खिताबी मुकाबले में होगी मुंबई से भिड़ंत

IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 190 रन का विशाल टारगेट दिया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 08, 2020 4:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देहैदराबाद-दिल्ली के बीच खेला गया क्वालीफायर-2दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 189 रन।हैदराबाद को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली।

IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2: आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच क्वालीफायर-2 मैच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने 17 रन से जीत दर्ज की। इसी के साथ दिल्ली ने आईपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बना ली है, जहां 10 नवंबर को उसका सामना मुंबई इंडियंस से होगा।

मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर 189 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 172 रन बना सकी।

मार्कस स्टोइनिस-शिखर धवन ने दिल्ली को दिलाई शानदार शुरुआत

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस को शिखर धवन के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा। टीम का ये फैसला सही साबित हुआ और दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 86 रन की साझेदारी की। मार्कस स्टोइनिस ने दिल्ली के खाते में 38 रन जोड़े।

शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी, दिल्ली ने बनााय विशाल स्कोर

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (21) ने शिखर धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन जुटाकर दिल्ली को विशाल स्कोर की ओर ला दिया। यहां से धवन ने शिमरॉन हेटमायर के साथ अगले विकेट के लिए 52 रन जुटाए। धवन 50 गेंदों में 8 बाउंड्री की मदद से 78 रन बनाकर आउट हुए। विपक्षी टीम की ओर से संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान को 1-1 सफलता हाथ लगी।

हैदराबाद की खराब शुरुआत

टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद को डेविड वॉर्नर (2) के रूप में जल्द शुरुआती झटका लगा। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने अपने पहले ही ओवर में प्रियम गर्ग (17) और मनीष पांडे (21) को पवेलियन भेजकर हैदराबाद को संकट में डाल दिया। आलम ये रहा कि टीम ने महज 44 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे।

केन विलियम्सन का अर्धशतक, रबाडा ने झटके एक ही ओवर में तीन विकेट

यहां से केन विलियम्सन ने अब्दुल समद के साथ पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की, जहां से हैदराबाद जीत की पटरी पर आ गई। विलियम्सन 45 गेंदों में 9 बाउंड्री के दम पर 67 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद राशिद खान (11) ने अपने हाथ खोले, लेकिन 19वें ओवर में रबाडा ने चार गेंदों में तीन विकेट झटककर हैदराबाद को जीत से वंचित कर दिया। दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने 4, जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा अक्षर पटेल को एक सफलता हाथ लगी।

प्लेइंग इलेवन-

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिल्ली कैपिटल्ससनराइजर्स हैदराबादडेविड वॉर्नरश्रेयस अय्यरशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या