IPL 2024 LSG VS KKR: प्वाइंट टेबल पर एलएसजी और केकेआर की नजर, प्लेऑफ टिकट की मारामारी, जानें क्या होगा प्लेइंग इलेवन और कहां देखें लाइव मैच

Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders, 54th Match Live Score IPL 2024: केकेआर फिलहाल 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि एलएसजी 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 4, 2024 03:55 PM2024-05-04T15:55:23+5:302024-05-04T15:57:43+5:30

Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders, 54th Match Live Score IPL 2024 JioCinema app Star Sports TV channels Live Streaming When where to watch | IPL 2024 LSG VS KKR: प्वाइंट टेबल पर एलएसजी और केकेआर की नजर, प्लेऑफ टिकट की मारामारी, जानें क्या होगा प्लेइंग इलेवन और कहां देखें लाइव मैच

file photo

googleNewsNext
HighlightsLucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders, 54th Match Live Score IPL 2024: मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जायेगा। Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders, 54th Match Live Score IPL 2024: चौके और छक्के की बारिश देखने को मिलेगी।Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders, 54th Match Live Score IPL 2024: सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनलों पर किया जाएगा।

Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders, 54th Match Live Score IPL 2024: प्लेऑफ में उम्मीदों को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में रोमांच बढ़ता जा रहा है। लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमें रविवार को टक्कर देंगी। केकेआर की टीम 10 मैच में 7 जीत और 3 हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे पायदान पर है। वहीं एलएसजी की टीम 10 मैच में 6 जीत और 4 हार के साथ 12 अंक लेकर तीसरे पायदान पर है। चौके और छक्के की बारिश देखने को मिलेगी।

केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच नंबर 54 में श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में भिड़ेगी। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जायेगा।

आईपीएल 2024ः एलएसजी बनाम केकेआर का लाइव स्ट्रीमिंग विवरणः

मैच कब खेला जाएगा? रविवार, 05 मई, 2024 को शाम 7:30 बजे IST, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला जाएगा।

मैच टीवी पर कहां देखें? सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनलों पर किया जाएगा।

ऑनलाइन कहां देखें? एलएसजी बनाम केकेआर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में JioCinema ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

टीमें:

एलएसजी: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नीतिश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंथा चमीरा, साकिब हुसैन, मुजीब उर रहमान, गट एटिकिंसन, अल्लाह गजनफर, फिल साल्ट।

प्लेऑफ में उम्मीदों को पुख्ता करने की कोशिश में लगे एलएसजी के सामने केकेआर की मजबूत चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ की ओर बढ़ रही लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीमें रविवार को जब एक-दूसरे के सामने मैदान में होंगी तो उनका इरादा जीत के साथ अंतिम चार में अपनी जगह का दावा मजबूत करने पर होगा। मुंबई इंडियंस को उसके घरेलू मैदान पर कम स्कोर वाले मैच में 24 रन से मात देने के बाद केकेआर को नाम 14 अंक हो गये है और टीम प्लेऑफ क्वालीफिकेशन के बेहद करीब है। ऐसे में लोकेश राहुल की अगुवाई में एलएसजी पर दबाव होगा कि वह श्रेयस अय्यर की टीम के खतरे से बचने का रास्ता खोजे।

एलएसजी के 10 मैचों में छह जीत और चार हार के साथ 12 अंक है और यह टीम केकेआर से सिर्फ एक पायदान नीचे तीसरे नंबर पर है। चौथे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद (12 अंक) जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स (10 अंक) और दिल्ली कैपिटल (10 अंक) भी मजबूती के साथ शीर्ष चार में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई है।

एलएसजी को यहां एकाना स्टेडियम में अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 145 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। टीम आखिरी ओवर में सिर्फ चार विकेट से जीत हासिल कर सकी। कप्तान राहुल और हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने एलएसजी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और यह देखना होगा कि क्या दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी क्विंटन डिकॉक को युवा अर्शिन कुलकर्णी के स्थान पर वापस लाया जाता है। कुलकर्णी ने पिछले मैच में पारी की शुरुआत की थी।

निकोलस पूरन ने इस सत्र में अब तक अर्धशतक नहीं बनाया है लेकिन उन्होंने कई मौके पर आखिरी ओवर में टीम के लिए तेजी से रन बनाये हैं। वह हालांकि मुंबई के खिलाफ रन बनाने में संघर्ष करते दिखे जिससे उनका ‘फिनिशिंग कौशल’ सवालों के घेरे में है। आयुष बडोनी भी इस सत्र में एकाध मैच छोड़ कर प्रभावित करने में विफल रहे है।

वह केकेआर के खिलाफ लय हासिल करना चाहेंगे। लखनऊ की टीम के गेंदबाजों को केकेआर के आक्रामक बल्लेबाजों को रोकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा। टीम को तेज गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले मयंक यादव की सेवाएं नहीं मिलेंगी। केकेआर की टीम को इस सत्र में तीन हार का सामना करना पड़ा है।

टीम ने इन तीनों हार के बाद मजबूत वापसी की है। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच मे टीम ने 57 रन तक पांच विकेट गंवा दिये थे लेकिन वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) ने 83 रन की अच्छी साझेदारी करके टीम को बचाया। दोनों ने शानदार तरीके से दबाव झेलने के साथ तेजी से रन बनाये। इसके बाद गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते हुए मुंबई की टीम को 18.5 ओवर में आउट कर 24 रन की यादगार जीत दर्ज की।

Open in app