RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम हैट्रिक का रिकॉर्ड बनाया, जीटी ने भी दर्ज की यह शर्मनाक उपलब्धि

RCB vs GT, IPL 2024: तीन गेंदों पर तीन विकेट 19वें ओवर में आए जब मानव सुथार, मोहित शर्मा और विजय शंकर डगआउट में लौट आए। जीटी 19 ओवर के अंदर 147 रन पर ढेर हो गई।

By रुस्तम राणा | Published: May 4, 2024 10:19 PM2024-05-04T22:19:55+5:302024-05-04T22:28:17+5:30

RCB vs GT: Royal Challengers Bangalore made a record of team hat-trick against Gujarat Titans, GT also recorded this achievement | RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम हैट्रिक का रिकॉर्ड बनाया, जीटी ने भी दर्ज की यह शर्मनाक उपलब्धि

RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम हैट्रिक का रिकॉर्ड बनाया, जीटी ने भी दर्ज की यह शर्मनाक उपलब्धि

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कियाजिसके बाद जीटी 19 ओवर के अंदर 147 रन पर ढेर हो गईजीटी का पावरप्ले में स्कोर तीन विकेट पर 23 रन था जो इस सत्र का न्यूनतम स्कोर है

RCB vs GT, IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने आईपीएल 2024 मैच के दौरान गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम हैट्रिक पूरी की। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद जीटी 19 ओवर के अंदर 147 रन पर ढेर हो गई।

तीन गेंदों पर तीन विकेट 19वें ओवर में आए जब मानव सुथार, मोहित शर्मा और विजय शंकर डगआउट में लौट आए। सुथार को विशाक विजयकुमार की गेंद पर स्वप्निल सिंह ने थर्ड मैन पर कैच आउट किया, मोहित ने अपना विकेट कुर्बान कर दिया और दूसरी गेंद पर नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट हो गए और विजय शॉर्ट थर्ड मैन पर टॉप एज पर आउट हो गए।

गुजरात के लिये डेविड मिलर और शाहरूख खान ने 61 रन और राहुल तेवतिया-राशिद खान ने 44 रन की साझेदारी की। टीम को शीर्षक्रम पर एक अच्छी साझेदारी की कमी खली। आरसीबी के तेज गेंदबाजों के सामने गुजरात के शीर्षक्रम के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये। 

मोहम्मद सिराज ने 29 रन देकर और यश दयाल ने 21 रन देकर दो दो विकेट लिए। गुजरात की टीम पावरप्ले में दो चौके ही लगा सकी जिससे साबित होता है कि बल्लेबाज किस कदर दबाव में थे। गुजरात का पावरप्ले में स्कोर तीन विकेट पर 23 रन था जो इस सत्र का न्यूनतम स्कोर है। 

इससे पहले 9 अप्रैल को मुल्लांपुर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स का 27 रन पहले सबसे कम स्कोर था। वहीं एक और मौका था जब जीटी का शीर्ष क्रम खेल के पहले छह ओवरों में आगे बढ़ने में विफल रहा था। 17 अप्रैल को अहमदाबाद में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने मैच के दौरान, जीटी ने पावरप्ले में केवल 30 रन बनाए थे।

दरअसल, गुजरात का कम पावरप्ले स्कोर अप्रत्याशित था क्योंकि कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने मैच शुरू होने से पहले बेंगलुरु के स्कोरिंग ट्रैक होने की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था, “यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच होगी, उछाल पर भरोसा कर सकते हैं। सीमाएँ वास्तव में छोटी हैं। यह एक उच्च स्कोरिंग प्रतियोगिता हो सकती है।”

Open in app