IPL 2019: RCB के लिए राहत की खबर, लगातार 6 मैच गंवाने के बाद किया डेल स्टेन को साइन

Dale Steyn: इस आईपीएल सीजन में अब तक छह मैच गंवाने के बाद आरसीबी ने स्टार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को साइन किया, कॉल्टर नाइल की जगह लेंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 12, 2019 5:13 PM

Open in App

आईपीएल 2019 में लगातार छह मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए एक उत्साह बढ़ाने वाली खबर आई है। आरसीबी ने चोटिल नाथन कॉल्टर नाइल की जगह स्टार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अपनी टीम में शामिल किया है।

ESPNCricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेन आईपीएल में दो साल बाद वापसी करेंगे। वह आखिरी बार आईपीएल में 2016 में गुजरात लायंस (एकमात्र मैच) के लिए खेले थे। 

डेल स्टेन इससे पहले भी आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं और 2008 से 2010 के बीच उन्होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए 28 मैचों में 27 विकेट झटके थे। 

हालांकि डेल स्टेन इस समय खुद भी खराब दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन इस सीजन में भयावह समय से गुजर रही आरसीबी को उम्मीद होगी कि वह उसके कैंपने को फिर से ट्रैक पर लाने में मदद करेंगे। इस सीजन में अब तक अपने सभी मैच (6 मैच) गंवा चुकी आरसीबी अपना अगला मैच 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलेगी।

अब इस सीजन में आरसीबी के पास सिर्फ 8 मैच ही बचे हैं, ऐसे में उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे मैचों में न सिर्फ जीत बल्कि बड़ी जीत दर्ज करनी पड़ेगी। 

कप्तान कोहली ने दिल्ली के हाथों मिली हार के बाद कहा था कि वह अपनी टीम को और कुछ नहीं बताना चाहते हैं कि लेकिन उन्हें उम्मीद है कि अब वे ज्यादा स्पष्टता से खेलेंगे।

टॅग्स :डेल स्टेनरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या