RCB vs MI: कोहली की टीम पर भारी पड़ी अंपायर की गलती, आखिरी गेंद पर मुंबई ने 6 रन से हराया

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2019 के सातवें मुकाबले में अंपायर सुंदरम रवि की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा।

By सुमित राय | Published: March 29, 2019 7:25 AM

Open in App

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2019 के सातवें मुकाबले में अंपायर सुंदरम रवि की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा और इस मैच में 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 20 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद बैंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स (नाबाद 70) और विराट कोहली (46) की पारी बेकार गई।

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी और यह मुश्किल लक्ष्य था। पारी का आखिरी ओवर डाल रहे मलिंगा ने आखिरी गेंद नो-बॉल फेंकी, लेकिन अंपायर से यह गलती हो गई और इसपर ध्यान नहीं दिया। बैंगलोर की टीम सिर्फ एक रन बना पाई और उसे 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

अगर अंपायर ने मलिंगा की नो बॉल पकड़ ली होती तो मैच कुछ और हो सकता था और मुंबई को आखिरी गेंद में जीत के लिए 5 रन की जरूरत होती। हालांकि अब बैंगलोर को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है, वहीं तीन बार की चैंपियन मुंबई की दो मैचों में यह पहली जीत है।

मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अंपायर के फैसले पर काफी नाराज दिखे और कहा कि अगर अंपायर ने इसे नो बॉल दिया होता तो मैच का रिजल्ट कुछ और हो सकता था। वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा कि मैच में इस तरह की गलती नहीं की जानी चाहिए।

मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 187 रन का स्कोर बनाया था। इसके बाद मुंबई ने शानदार गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन पर रोक दिया।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2019मुंबई इंडियंसरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरलसिथ मलिंगाविराट कोहलीरोहित शर्माएबी डिविलियर्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या