IPL 2018: दिल्ली की नजरें अपने घर में पंजाब के तूफान को रोक जीत के ट्रैक पर वापसी पर

DD vs KXIP Preview: दिल्ली की टीम पंजाब के खिलाफ खेलेगी इस सीजन में घर में अपना पहला मैच

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 23, 2018 7:27 AM

Open in App

नई दिल्ली, 22 अप्रैल: पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम जब सोमवार को टेबल टॉपर किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी तो उसकी नजरें जीत हासिल करने पर होगी। दिल्ली की टीम अब तक 5 मैचों में से 4 गंवा चुकी है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अब तक जोरदार प्रदर्शन किया है और 5 में से 4 मैच जीते हैं। रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी में पंजाब की टीम जबर्दस्त शुरुआत की है। लेकिन गौतम गंभीर दिल्ली की टीम को अपेक्षानुरूप शुरुआत नहीं कर पाई है।

दिल्ली की टीम अपने घर में खेलेगी पहला मैच

दिल्ली की टीम सोमवार को इस सीजन में पहली बार अपने घर में उतरेगी और उसकी नजरें अपने अब तक के प्रदर्शन को भूलते हुए नई शुरुआत करने पर होगी। दिल्ली की टीम को अपने पहले मैच में पंजाब से 6 विकेट से शिकस्त मिली थी। इसके बाद उसे दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 10 रन से हराया। तीसरे मैच में दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराते हुए इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। लेकिन अगले मैच में उसे कोलकाता ने 71 रन से जोरदार शिकस्त दी। दिल्ली की टीम को उसके पांचवें मैच में बैंगलोर ने 6 विकेट से हराया। 

दिल्ली के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

दिल्ली की उम्मीदें बैटिंग में जेसन रॉय और कप्तान गौतम गंभीर पर होंगी। युवा ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं और पिछले मैच में बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने 85 रन की तूफानी पारी खेली है। हालांकि ग्लैन मैक्सवेल फ्लॉप रहे हैं। वहीं गेंदबाजी में दिल्ली के पास उमेश यादव, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चाहल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज हैं। दिल्ली के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को भी अभी अपनी चमक बिखेरना बाकी है। दिल्ली की टीम 5 में से 4 मैच गंवा चुकी है और अब उसे प्ल ऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे 9 में से कम से कम 7 मैच जीतने होंगे। यानी अब उसके लिए हर मुकाबला करो या मरो का होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गेल-राहुल के दम पर आगे

इस मैच में किंग्स इलेवन का पलड़ा दिल्ली के खिलाफ भारी होगा। कप्तान रविचंद्रन अश्विन भले ही खुद गेंद से अच्छा प्रदर्शन न कर पाए हों लेकिन उनके ओपनरों केएल राहुल और क्रिस गेल ने अपनी तूफानी बैटिंग से पंजाब का काम आसान कर दिया है। अपने पिछले मैच में पंजाब ने कोलकाता को उसके ही घर में डकवर्थ लुइस नियम से 9 विकेट से मात दी। इस मैच में भी राहुल और गेल ने अर्धशतक ठोकते हुए पहले विकेट के लिए महज 9.4 ओवरों में 116 रन जोड़ डाले थे। 

राहुल इस सीजन में महज 14 गेंदों में अर्धशतक जड़कर आईपीएल इतिहास की सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं तो वहीं गेल ने भी हैदराबाद के खिलाफ महज 58 गेंदों में अपना छठा आईपीएल शतक ठोका था। इन दोनों के अलावा बैटिंग में पंजाब के पास करुण नायर, एरॉन फिंच, युवराज सिंह और मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज हैं।

वहीं गेंदबाजी में पंजाब की उम्मीदें तेज गेंदबाजों मोहित शर्मा और एंड्र्य टाय पर होंगी। अश्विन लेग स्पिन करने के चक्कर में अभी तक अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। लेकिन फिर भी पंजाब की गेंदबाजी दिल्ली के मुकाबले कहीं ज्यादा संतुलित नजर आई है। 

मैच का समय: रात 8 बजे से (भारतीय समयानुसार)

मैच का स्थान: फिरोजशाह कोटला मैदान, दिल्ली 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा, क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, हर्षल पटेल, डेनियल क्रिश्चियन, जयंत यादव, गुरकीरत मानसिंह, अभिषेक शर्मा, नमन ओझा, मोहम्मद शमी, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान, शाहबाज नदीम, ट्रेन्ट बोल्ट, संदीप लैमीछाने और सयन घोष।

किंग्स इलेवन पंजाब: आर. अश्विन (कप्तान), करुण नायर, डेविड मिलर, युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, मार्कस स्टॉइनिस, अक्षदीप नाथ, मयंक डागर, मंजूर डार, अक्षर पटेल, अंकित राजपूत, मोहित शर्मा, मुजीब जदरान, बरिंदर सरन, एंड्रयू टाय, बेन द्वारशुइस और प्रदीप साहू।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)डेल्ही डेयरडेविल्सकिंग्स XI पंजाबआईपीएल 2018गौतम गंभीररविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या