ODI World Cup 2023: शमी, शार्दूल और अश्विन में नंबर 8 पर किसे दी जाए जगह? जानिए एमएसके प्रसाद ने क्या कहा

फिलहाल बल्लेबाजी में गहराई के लिए आठ नंबर पर शार्दूल ठाकुर को जगह दिया जा रहा है। जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज नई गेंद का जिम्मा संभाल रहे हैं जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं। टीम में शमी की जगह नहीं बन पा रही है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 17, 2023 06:34 PM2023-10-17T18:34:20+5:302023-10-17T18:35:54+5:30

Who should be given place at number 8 among Shami, Shardul and Ashwin Know what MSK Prasad said | ODI World Cup 2023: शमी, शार्दूल और अश्विन में नंबर 8 पर किसे दी जाए जगह? जानिए एमएसके प्रसाद ने क्या कहा

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsविश्वकप में भारतीय टीम का विजयी अभियान जारी हैभारतीय टीम के 12 खिलाड़ी लगभग तय हैं बल्लेबाजी में गहराई के लिए आठ नंबर पर शार्दूल ठाकुर को तरजीह

ICC ODI World Cup 2023: विश्वकप में भारतीय टीम का विजयी अभियान जारी है। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया, दूसरे मैच में अफगानिस्तान और तीसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था। पहले दो मैच में टीम से बाहर रहे शुभमन गिल की वापसी हो चुकी है। भारतीय टीम सेट है और उसमें ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नहीं है। टीम में शमी को शामिल करने पर भी काफी चर्चा हो रही है लेकिन फिलहाल उनकी जगह बनती नहीं दिख रही है। 

चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का भी यही मानना है। इस बारे में उनका कहना है कि पिच अगर सपाट है तो शार्दुल खेलेंगे और टर्निंग विकेट पर उनकी जगह अश्विन आ जाएंगे। इससे ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नहीं है।

एसएसके प्रसाद ने कहा, "टीम की रणनीति परिस्थितियों के अनुसार खेलने की है और अभी तक यह सफल रही है। शमी को तभी जगह मिलेगी जब वह सिराज को रोटेट करना चाहेंगे। यह अभी स्पष्ट है की किस खिलाड़ी को किसकी जगह लेनी है। अगर जरूरत पड़ी तो श्रेयस की जगह सूर्यकुमार और शुभमन गिल की जगह इशान किशन लेंगे। पिच अगर सपाट है तो शार्दुल खेलेंगे और टर्निंग विकेट पर उनकी जगह अश्विन आ जाएंगे। जहां तक शमी की बात है तो उन्हें लीग चरण के अंतिम मैचों में मौका मिल सकता है।"

बता दें कि फिलहाल बल्लेबाजी में गहराई के लिए आठ नंबर पर शार्दूल ठाकुर को जगह दिया जा रहा है। जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज नई गेंद का जिम्मा संभाल रहे हैं जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं। स्पिन की जिम्मेदारी जडेजा और कुलदीप बखूबी निभा रहे हैं। भारत को अगला मैच पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। यहां भी शमी के खेलने की संभावना न के बराबर है।

दरअसल आठ नंबर पर शार्दूल की मौजूदगी टीम को थोड़ी राहत देती है। अगर किसी मैच में शुरुआती विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो शार्दूल में साझेदारी निभाने की क्षमता है। ठाकुर ने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी की क्षमता भी दिखाई है। यही कारण है कि कप्तान रोहित शार्दूल से भले ही उनके कोटे का 10 ओवर न करा रहे हों लेकिन टीम में उनकी जगह बनी हुई है। 2019 विश्व कप के विपरीत भारतीय टीम प्रबंधन इस समय टीम के सदस्यों की भूमिका को लेकर अधिक स्पष्ट है और यही वजह है कि विश्व स्तरीय गेंदबाज होने के बावजूद शमी को पहले तीन मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। 

Open in app