'भाई सुधार जाओ यार...', मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों को लिया निशाने पर, विश्वकप में भारतीय गेंजबाजी पर की थी टिप्पणी

शमी ने भारत के अभियान के पहले चार मैच नहीं खेले थे। लेकिन शमी का प्रदर्शन इतना शानदार था कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कहा जाने लगा कि भारतीय गेंदबाजों को अलग तरह की गेंद दी जा रही है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 22, 2023 02:12 PM2023-11-22T14:12:14+5:302023-11-22T14:14:24+5:30

Mohammed Shami Sudhar jao yaar ex-Pakistan players ODI World Cup | 'भाई सुधार जाओ यार...', मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों को लिया निशाने पर, विश्वकप में भारतीय गेंजबाजी पर की थी टिप्पणी

(फाइल फोटो)

Next
Highlightsशमी ने एक साक्षात्कार में पाकिस्तान के विवाद फैलाने वालों को आड़े हाथों लिया पाकिस्तान के उन पूर्व क्रिकेटरों खरी-खरी सुनाई जो विवादास्पद टिप्पणियों से ध्यान आकर्षित करना चाहते थेकहा- आप एक्स प्लेयर हो, आप ऐसी बात कर रहे हो तो लोग तो हसेंगे ही

नई दिल्ली: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में सात मैचों में 24 विकेट के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। शमी ने भारत के अभियान के पहले चार मैच नहीं खेले थे। लेकिन शमी का प्रदर्शन इतना शानदार था कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कहा जाने लगा कि भारतीय गेंदबाजों को अलग तरह की गेंद दी जा रही है।

अब हाल ही में समाप्त हुए एकदिवसीय विश्व कप में गेंदबाजी से तहलका मचाने वाले मोहम्मद शमी ने एक साक्षात्कार में पाकिस्तान के विवाद फैलाने वालों को आड़े हाथों लिया। शमी ने पाकिस्तान के उन पूर्व क्रिकेटरों खरी-खरी सुनाई जो विवादास्पद टिप्पणियों से ध्यान आकर्षित करना चाहते थे।

एक सवाल के जवाब में शमी ने कहा, "मैं तो खेल ही नही रहा था, लेकिन जब मौका मिला तो पहले मैच में 5 विकेट लिए और फिर 4 विकेट लिए। ये बात कुछ पाकिस्तानियों को हजम ही नही हो रही थी। क्योंकि उनके दिमाग में एक बात है की हम बेस्ट है। लेकिन मैं मानता हूं कि बेस्ट वो है जो टाइम पर परफॉर्मेंस करे, हार्ड वर्क करे और अच्छा प्रदर्शन करे। अब आप उसमे कंट्रोवर्सी बनाए जा रहे हो की तुम्हे बॉल अलग कलर की मिल रहीं है, ऐसी मिल रही वैसी मिल रही है, ICC दूसरी बॉल दे रही है। भाई सुधार जाओ यार। वही, बात वसीम भाई ने भी बताई की कैसी बॉल आती है, किस टीम के पास पहले जाती है, कैसे चुनी जाती है, उसके बाद भी। अब ये बात तब भी समझ आती यदि कोई प्लेयर ना हो, वो इस लेवल पर ना खेला हो, लेकिन आप एक्स प्लेयर हो तब आप ऐसी बात कर रहे हो तो लोग तो हसेंगे ही।"

शमी ने सात मैचों में तीन बार पांच विकेट लिए और वनडे विश्व कप में सबसे तेज 50 विकेट पूरे करने वाले खिलाड़ी बने। इस पूरे विश्वकप में भारतीय गेंजबाजों का प्रदर्शन गजब का रहा।  पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों द्वारा भारतीय गेंदबाजी पर टिप्पणी की गई। ऐसे ही पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा ने कहा था कि भारतीय गेंदबाज़ों को अलग गेंद मुहैया कराई जा रही है।

Open in app