IPL 2018: वॉर्नर की जगह हैदराबाद टीम में खेलेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, टी20 में लगा चुका है शतक

बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी डेविड वॉर्नर आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे।

By सुमित राय | Published: March 31, 2018 2:47 PM

Open in App

बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी डेविड वॉर्नर आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद एक नए खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है। वॉर्नर की जगह इंग्लैंड के धुआंधार ओपनर एलेक्स हेल्स को टीम में जगह मिली है।  बता दें कि वॉर्नर के आईपीएल से बाहर होने के बाद हैदराबाद ने उनकी जगह पर केन विलियम्सन को नया कप्तान बनाया था।

वॉर्नर की तरह ही एलेक्स हेल्स भी आक्रामक खिलाड़ी हैं और इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में शतक भी लगा चुके हैं। हेल्स ने इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए 52 टी-20 मैचों में 31.65 की औसत और 136.32 के स्ट्राइक रेट के साथ 1456 रन बनाए हैं। हेल्स अब तक 7 अर्धशतक और 1 शतक लगा चुके हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 116 रन है, जो उन्होंने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद को अपना पहला मैच 9 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। 7 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई में खेला जाएगा। जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

क्या है बॉल टैम्परिंग का पूरा विवाद

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बैनक्रॉफ्ट लंच के बाद के सत्र में पैंट की पॉकेट से पीले रंग का टेप गेंद पर रगड़ते हुए कैमरे में पकड़े गए। गेंद को रगड़ने के बाद उन्होंने उस टेप को पॉकेट में छिपा लिया और फिर बार-बार स्क्रिन पर चले रिप्ले के बाद चुपके से उसे पैंट के अंदर छिपाने की कोशिश की। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैनक्रॉफ्ट ने अपनी गलती स्वीकार की। साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने भी माना कि टीम के कुछ खिलाड़ियों ने यह योजना बनाई थी और बतौर कप्तान वह भी इसमें शामिल थे।  

स्मिथ ने गंवाई कप्तानी और डेविड वॉर्नर ने उपकप्तानी

विवाद के तूल पकड़ने और फिर ऑस्ट्रेलियाई सरकार के सख्त रवैये के बाद स्टीव स्मिथ ने बॉल टैम्परिंग मामले के अगले दिन कप्तानी और डेविड वॉर्नर ने उपकप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, स्मिथ और वॉर्नर केपटाउन टेस्ट में फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरे, लेकिन उसके बाद उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने जांच में इन खिलाड़ियों को दोषी पाया और स्टीव स्मिथ व डेविड वॉर्नर का एक साल के लिए बैन किया गया। वहीं सलामी बल्लेबाज बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरस्टीव स्मिथआईपीएल 2018सनराइज़र्स हैदराबाद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या