भुवनेश्वर कुमार 6 महीने के लिए टीम इंडिया से बाहर, BCCI को बड़ा झटका

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अब आईपीएल 2021 के दौरान ही क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकेंगे। ये बॉलर आईपीएल सीजन 13 के दौरान चोटिल हुआ था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 25, 2020 10:17 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर।तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 6 महीनों के लिए टीम से बाहर।अब आईपीएल 2021 में क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकेंगे भुवी।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने की वजह से 6 महीने के लिए बाहर हो गए हैं। भुवी आईपीएल 2020 के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके चलते वह पूरे पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

आईपीएल 2021 में ही कर सकेंगे वापसी

अब इस गेंदबाज के आईपीएल 2021 से ही क्रिकेट के मैदान में वापसी कर पाने की संभावना है। भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2 अक्टूबर 2020 को चेन्नई के खिलाफ खेला था।

भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2020 में आखिरी बार क्रिकेट मैदान पर दिखे थे।

फिजियोथेरेपिस्ट ने कही ये बात

स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट हीथ मैथ्यूज ने आईएएनएस को बताया, “तेज गेंदबाजों के साथ समस्या ये है कि ये शरीर पर एक काफी दबाव डालती है। पिछले कुछ सालों से उनकी किस्मत उनका साथ नहीं दे रही हैं और उन्हें काफी चोटें लग रही हैं। कभी पीठ में खिंचाव, साइड स्ट्रेन तो कभी हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन। ये सब लोअर बैक एरिया में है, जोकि अक्सर गेंदबाजों के लिए समस्या खड़ी करती है।”

भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए 114 वनडे मैच खेल चुके हैं।

एनसीए में चोट से उबर रहे भुवी

बता दें कि भुवनेश्वर फिलहाल बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चोट से उबर रहे हैं। भुवनेश्वर जनवरी 2021 तक अपना रिहेबिलिटेशन पूरा कर लेंगे।

भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन पर एक नजर

भुवनेश्वर कुमार 21 टेस्ट में 63 शिकार कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 4 बार 5 या उससे अधिक शिकार किए हैं। बात अगर 114 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 132 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42/5 रहा। वहीं 43 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में भुवी 41 विकेट झटक चुके हैं। अगर इनके आईपीएल प्रदर्शन पर नजर डालें, तो 121 मैचों में 136 विकेट इनके खाते में हैं।

टॅग्स :भुवनेश्वर कुमारभारतीय क्रिकेट टीमइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)IPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या