'रोहित भाई के पास जाएगा': केएस भरत की भविष्यवाणी के बावजूद भारतीय कप्तान ने छोड़ा रेहान अहमद का कैच, वीडियो देखें

IND vs ENG, 2nd Test: अक्षर पटेल अंतिम गेंद फेंकने के लिए तैयार हो रहे थे, उस समय विकेटकीपर केएस भरत ने उन्हें इसे एक निश्चित क्षेत्र में पिच करने के लिए कहा, ताकि बल्लेबाज गेंद का किनारा ले और पहली स्लिप में कैच हो जाए। हुआ भी ऐसा, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा कैच लपकने में असफल रहे।

By रुस्तम राणा | Published: February 4, 2024 07:02 PM2024-02-04T19:02:18+5:302024-02-04T19:02:18+5:30

IND vs ENG, 2nd Test 'Rohit Bhai Ke Pass Jaega' India Captain Misses Rehan Ahmed's Catch Despite KS Bharat's Prediction; Watch Video | 'रोहित भाई के पास जाएगा': केएस भरत की भविष्यवाणी के बावजूद भारतीय कप्तान ने छोड़ा रेहान अहमद का कैच, वीडियो देखें

'रोहित भाई के पास जाएगा': केएस भरत की भविष्यवाणी के बावजूद भारतीय कप्तान ने छोड़ा रेहान अहमद का कैच, वीडियो देखें

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी अंतिम पारी में 1 विकेट पर 67 रन बनाए मेहमान टीम को जीत के लिए 332 रनों की और जरूरत हैजैक क्रॉली (29) और नाइटवॉचमैन रेहान अहमद (9) क्रीज पर मौजूद हैं

विशाखापत्तनम: भारत दूसरे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के 2 विकेट गिरा सकता था अगर कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट में तीसरे दिन की अंतिम गेंद पर रेहंद अहमद द्वारा गेंद को पकड़ लिया होता। दरअसल, अक्षर पटेल अंतिम गेंद फेंकने के लिए तैयार हो रहे थे, उस समय विकेटकीपर केएस भरत ने उन्हें इसे एक निश्चित क्षेत्र में पिच करने के लिए कहा, ताकि बल्लेबाज गेंद का किनारा ले और पहली स्लिप में कैच हो जाए।

भरत को पटेल को निर्देश देते हुए यह भी भविष्यवाणी करते हुए सुना गया कि गेंद रोहित शर्मा की ओर जाएगी। भरत को स्टंप माइक पर यह कहते हुए सुना गया, "रोहित भाई के पास जाएगा, चलो दोस्तों आखिरी गेंद।" योजना लगभग काम कर गई क्योंकि पटेल ने ऑफ-स्टंप के बाहर एक त्वरित शॉर्ट डिलीवरी की, जिसे अहमद ने कट करना चाहा, लेकिन एक मोटा बाहरी किनारा लगा। गेंद पहली स्लिप में डाइविंग कर रहे रोहित के दाहिने हाथ को छूते हुए निकल गई और गेंद थर्ड मैन फेंस की ओर चली गई।

इंग्लैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी अंतिम पारी में 1 विकेट पर 67 रन बनाए और उसे जीत के लिए और पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे बढ़ने के लिए 332 रनों की और जरूरत है। जैक क्रॉली (29) और नाइटवॉचमैन रेहान अहमद (9) मेहमानों के लिए चौथे दिन अंतिम पारी फिर से शुरू करेंगे।

सलामी बल्लेबाज क्रॉली और बेन डकेट की चार पारियों में तीसरी अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत मेहमान टीम ने 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ठोस शुरुआत की। लेकिन रविचंद्रन अश्विन इस स्थिति को तोड़ने में कामयाब रहे और पारी के 11वें ओवर के अंत में डकेट का विकेट लेकर मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई।

भारत अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर ड्राइवर की सीट पर है, जिससे उसे 400 रन से एक रन की कमी रह गई है। भारत के लिए शुभमन गिल ने 104 रनों की पारी खेली, जबकि अक्षर (45) और अश्विन (29) ने निचले क्रम में कुल स्कोर में महत्वपूर्ण रन जोड़े।
 

Open in app