IND vs ENG, 2nd Test: शुभमन गिल 24 साल की उम्र में दस शतक जड़ने वाले बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी

शुभमन गिल ने रविवार को विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण शतक बनाकर फॉर्म में वापसी की। गिल का तीसरा टेस्ट शतक इंग्लैंड के खिलाफ उनका पहला और भारत में दूसरा शतक है। मार्च 2023 के बाद यह गिल का पहला शतक भी है।

गिल की 147 गेंदों में 104 रन की पारी में 11 चौके और कुछ गगनचुंबी छक्के शामिल थे। यह 24 वर्षीय खिलाड़ी के लिए अंतरराष्ट्रीय शतक संख्या 10 है, जिससे वह पिछले सात वर्षों में टेस्ट मैच में नंबर 3 पर भारत के लिए तिहरे अंक में स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

24 साल की उम्र में दस शतक जड़ने वाले वह तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। इस सूची में केवल सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली उनसे आगे हैं। गिल के दस अंतरराष्ट्रीय शतकों में छह शतक वनडे, तीन टेस्ट शतक और एक T20I शामिल है।

गिल ने आक्रामकता के साथ सावधानी का मिश्रण करते हुए श्रेयस अय्यर (29) और अक्षर पटेल के साथ क्रमश: 81 और 89 रन की दो महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं।

इस पारी से उन आलोचकों और ट्रोलर्स को चुप हो जाना चाहिए जो पिछले कुछ महीनों में लगातार कम स्कोर के बाद उन्हें टेस्ट टीम से बाहर करने की मांग कर रहे थे।