भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे का ऐलान, दोनों टीमों के बीच पांच टी20 और 3 वनडे के अलावा खेले जाएंगे दो टेस्ट मैच

इंग्लैंड और वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे का ऐलान हो गया है।

By सुमित राय | Published: June 07, 2019 8:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम अगले साल के शुरुआत में न्यूजीलैड दौरे पर जाएगी।भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से टी20 मुकाबले से होगी।भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

इंग्लैंड और वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम अगले साल के शुरुआत में न्यूजीलैड दौरे पर जाएगी, जहां टीम पांच टी20, तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से टी20 मुकाबले से होगी। टी20 सीरीज का दूसरा मैच 26 जनवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन (21 से 25 फरवरी) और दूसरा मैच क्राइस्टचर्च (29 फरवरी से चार मार्च तक) में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य अधिकारी डेविड वाइट ने कहा कि श्रृंखला का दूसरा टी20 मैच 26 जनवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा। भारत के दौरे से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड की टीम के खिलाफ सीरीज खेलेगी, जिसमें पांच टी20 टेस्ट की सीरीज के साथ दो टेस्ट मैच भी शामिल हैं।

न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से 19 जनवरी के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 14 जनवरी को मुंबई में, दूसरा वनडे 17 जनवरी को राजकोट में और तीसरा वनडे 19 जनवरी 2019 को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

हाल ही में बीसीसीआई ने टीम इंडिया के घरेलू सीजन का ऐलान किया था। आगामी सत्र में घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम पांच टेस्ट मैच, नौ एकदिवसीय और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, जिसकी शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फ्रीडम ट्रॉफी से होगी और इसका समापन भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से होगा।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या